पहाड़ी समुदाय को एसटी स्टेटस की मांग काफी पहले से की जा रही है। ऐसे में अगर अमित शाह इसका ऐलान करते हैं तो कहीं ना कहीं भाजपा के लिए मास्टर स्टॉक माना जाएगा। जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने महत्वपूर्ण जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंच चुके हैं। अमित शाह जम्मू हवाई अड्डे पर पहुंच चुके हैं जहां उनका स्वागत जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और जम्मू कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना भी मौजूद रहे। अमित शाह अपने जम्मू कश्मीर दौरे के दौरान 4 अक्टूबर को कटरा में माता वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे। इसके बाद उनका राजौरी जाने का कार्यक्रम है। राजौरी में अमित शाह एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस इस संबोधन के दौरान अमित शाह यहां के पहाड़ी समुदाय को बड़ी सौगात दे सकते हैं।

अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। शाह के दौरे के मद्देनजर कई स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और हवाई निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। श्रीनगर-बारामूला-कुपवाड़ा राजमार्ग समेत कई जगहों पर गश्त बढ़ा दी गई है। जम्मू-पूंछ और श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग पर तलाशी को सघन कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकवादियों और उनके आकाओं की ओर से जम्मू-कश्मीर में शांति में बाधा डालने की कोशिश की जा रही है, लेकिन उच्च स्तरीय दौरे के मद्देनजर सभी जरूरी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.