उत्तर प्रदेश सरकार ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि स्वर्गीय मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का एक निजी अस्पताल में सोमवार को इलाज के दौरान निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। मुलायम के बेटे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके निधन की जानकारी दी।

मुलायम सिंह यादव को दो अक्टूबर को निम्न रक्तचाप और ऑक्सीजन की कमी की शिकायत पर अस्पताल के आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया था और तब से वह जीवन रक्षक दवाओं पर थे। मेदांता अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुलायम सिंह यादव का लंबी बीमारी के बाद आज सुबह 8:16 बजे निधन हो गया। मुलायम सिंह के निधन की खबर आते ही गृह मंत्री अमित शाह मेदांता अस्पताल पहुँचे और मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि दी तथा उनके परिजनों को ढाढस बंधाया। मुलायम का पार्थिव शरीर आज ही उनके पैतृक गांव सैफई ले जाया जायेगा।

इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि स्वर्गीय मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के कार्यालय ने जानकारी दी है कि मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार उत्तर प्रदेश में उनके पैतृक गांव सैफई में मंगलवार दोपहर तीन बजे किया जायेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.