पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि अब तक इस मॉड्यूल के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने इनके कब्ज़े से 1.01 करोड़ रुपये की नकदी, 500 ग्राम हेरोइन, 17 पिस्तौल समेत 400 जिंदा कारतूस, एक एमपी- 4 राइफल समेत 300 जिंदा कारतूस, दो भार तोलने वाली मशीनें और दो नोट गिनने वाली मशीनें बरामद की हैं.

चंडीगढ़. मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशानिर्देश पर समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ शुरू जंग के तहत पंजाब पुलिस ने ड्रोन के जरिये सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी करने वाले मॉड्यूल के तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. उन सदस्यों के पास से अत्याधुनिक हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जख़ीरा भी बरामद किया गया है.

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि अब तक इस मॉड्यूल के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है. शनिवार को गिरफ्तार किए गए इन लोगों की पहचान तरन तारन जिले के बरवाला गांव के सुरिंदर सिंह के अलावा अमृतसर स्थित वलटोहा गांव के रहने वाले हरचन्द सिंह और गुरसाहिब सिंह के रूप में हुई है. पुलिस ने इनके कब्ज़े से 1.01 करोड़ रुपये की नकदी, 500 ग्राम हेरोइन, 17 पिस्तौल समेत 400 जिंदा कारतूस, एक एमपी- 4 राइफल समेत 300 जिंदा कारतूस, दो भार तोलने वाली मशीनें और दो नोट गिनने वाली मशीनें बरामद की हैं.

इससे पहले काउन्टर इंटेलिजेंस अमृतसर की पुलिस टीम ने बुधवार को इस मॉडयूल के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया था, जिनकी पहचान जसकरन सिंह और उसके साथी रतनबीर सिंह के तौर पर की गई थी. पुलिस के मुताबिक, उनके बताए ठिकानों से कुल 10 विदेशी पिस्तौल बरामद किए गए थे, जिससे इस मॉड्यूल के सदस्यों के पास से बरामद पिस्तौलों की कुल संख्या 27 तक पहुंच गई है.

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि जांच के दौरान जसकरन सिंह और रतनबीर सिंह से पूछताछ में पता चला कि उसके साथी सुरिंदर ने पाकिस्तान से ड्रोन की मदद से आए हथियारों/गोला-बारूद की खेप पकड़ी थी. इस सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने शुक्रवार को सुरिंदर को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्ज़े से 10 पिस्तौल के साथ छह मैगजीनें और 100 जिंदा कारतूस बरामद किए.

डीजीपी ने बताया कि जांच में पता चला कि सुरिंदर जसकरन सिंह के निर्देशों पर रतनबीर से खेप उठाकर दो भाइयों हरचंद और गुरसाहिब तक पहुंचाता था. पुलिस टीम ने उन दोनों को भी काबू कर लिया है. पुलिस ने उन दोनों के कब्ज़े  से 7 पिस्तौल, एक एमपी- 4 राइफल और 500 ग्राम हेरोइन के अलावा 1.01 करोड़ रुपये की नकदी, भार तोलने वाली मशीन और नोट गिनने की मशीनों समेत बकाया खेप बरामद की है.

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.