पीएम मोदी ने कहा कि जय महाकाल, उज्जैन की ये ऊर्जा, ये उत्साह! अवंतिका की ये आभा, ये अद्भुतता, ये आनंद! महाकाल की ये महिमा, ये महात्म्या! ‘महाकाल लोक’ में लौकिक कुछ भी नहीं है। शंकर के सानिध्य में साधारण कुछ भी नहीं है। शंकर के सानिध्य में साधारण कुछ भी नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जैन में श्री महाकाल लोक राष्ट्र को समर्पित किया। श्री महाकाल लोक परियोजना का पहला चरण तीर्थयात्रियों को विश्व स्तरीय आधुनिक सुविधाएं प्रदान करके मंदिर में आने वाले तीर्थयात्रियों के अनुभव को स्मरणीय बनाने में सहायता प्रदान करेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि शंकर के सानिध्य में साधारण कुछ भी नहीं, सब कुछ अलौकिक है। पीएम मोदी ने कहा कि साथियों, जब सरकार संवेदनशील होती है तो उसका सबसे बड़ा लाभ समाज के कमजोर तबके को होता है। गरीब को होता है,  मध्यम वर्ग के परिवार को होता है, माताओं-बहनों को होता है।

पीएम मोदी ने कहा कि जय महाकाल, उज्जैन की ये ऊर्जा, ये उत्साह! अवंतिका की ये आभा, ये अद्भुतता, ये आनंद! महाकाल की ये महिमा, ये महात्म्या! ‘महाकाल लोक’ में लौकिक कुछ भी नहीं है। शंकर के सानिध्य में साधारण कुछ भी नहीं है। शंकर के सानिध्य में साधारण कुछ भी नहीं है। सब कुछ अलौकिक है, असाधारण है। अविस्मरणीय है, अविश्वसनीय है। 20-25 साल पहले गुजरात की व्यवस्थाओं को बहुत सारी बीमारियों ने जकड़ा हुआ था और बीमारियों की जड़ में सबसे बड़ी बीमारी थी- वोट बैंक पॉलिटिक्स।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन में सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि श्री महाकाल लोक अद्भूत बना है। 2018 में मध्य प्रदेश की कैबिनेट ने इसका टेंडर जारी किया। बीच में 2019-2020 में थोड़ी दिक्कत आई थी लेकिन 2020 के बाद फिर से काम तेजी से शुरू  हुआ और आज पीएम ने श्री महाकाल लोक का लोकार्पण किया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.