मशहूर कवि व आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता कुमार विश्वास की याचिका पर आज पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट अपना फैसला सुनाएगा.

चंडीगढ़. मशहूर कवि व आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता कुमार विश्वास की याचिका पर आज पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. दरसअल कुमार विश्वास के खिलाफ पंजाब के रोपड़ में केस दर्ज किया गया था. कुमार विश्वास पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खालिस्तान से संबंध होने के गलत आरोप लगाए थे. अपने खिलाफ केस दर्ज होने के बाद कुमार विश्वास ने हाईकोर्ट में रोपड़ पुलिस के एक्शन के खिलाफ याचिका दायर की थी.

कुमार विश्वास ने याचिका में कहा था कि उनके खिलाफ दर्ज किया गया केस राजनीति से प्रेरित है. पंजाब पुलिस ने कुमार विश्वास के खिलाफ धारा 153, 153ए, 505, 505 (2), 116 के साथ धारा ही 143, 147, 323 (हमला), 341, 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज कर किया था. कुमार विश्वास के अलावा कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था. लांबा पर कुमार विश्वास द्वारा की गई टिप्पणी का समर्थन करने का आरोप लगाया गया है.

कुमार विश्वास ने क्या कहा था 
पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल को लेकर एक बयान दिया था. कुमार विश्वास ने दावा किया था कि केजरीवाल ने उनसे बातचीत में कहा था कि ‘एक दिन या तो वह पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री.’ कुमार विश्वास के इस बयान के बाद पंजाब पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था और पंजाब पुलिस का एक दल उनके गाजियाबाद के घर भी पहुंचा था. जब पंजाब पुलिस कुमार विश्वास के घर गई तो उन्होंने इसकी तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट से शेयर की थीं. विश्वास ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को आगाह किया कि वे केजरीवाल से सजग रहें. बहरहाल हाईकोर्ट ने कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आदेश देकर उनको एक बड़ी राहत दी थी.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.