जगतार सिंह, सिद्धू मूसेवाला के गांव का पड़ोसी है. मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने शक जताते हुए पुलिस में शिकायत दी थी कि वह हत्याकांड की साजिश में शामिल हो सकता है. इसके बाद से ही जगतार सिंह अंडरग्राउंड हो गया था.

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की साजिश में शामिल जगतार सिंह को अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. वह स्पाइस जेट की फ्लाइट से दुबई भागने की फिराक में था. इमीग्रेशन ने उसे रोका और पुलिस के हवाले कर दिया. जगतार सिंह, सिद्धू मूसेवाला के गांव ‘मूसा पिंड’ का ही रहने वाला है और उसका घर मूसेवाला के घर के बिलकुल ही पास में ही है. सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने जगतार सिंह और उसके भाई अवतार सिंह पर अपने बेटी की रेकी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी थी. इसके बाद पुलिस ने दोनों भाइयों को मामले में नामजद किया था.

जगतार सिंह पर 120बी के तहत मुकदमा दर्ज है. यानी वह आपराधिक साजिश रचने का आरोपी है. दोनों भाई फरार चल रहे थे. जगतार को अब अमृतसर पुलिस ने गिरफ्तार कर मानसा पुलिस के हवाले कर दिया है, जबकि इसका भाई अवतार अब भी फरार चल रहा है. मानसा पुलिस अब जगतार सिंह को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल करेगी. जगतार सिंह और अवतार सिंह का घर सिद्धू मूसेवाला के घर के बिलकुल सामने था. मूसेवाला के पिता ने इन दोनों भाइयों के खिलाफ डीजीपी को शिकायत दी थी कि
इन्होंनेअपने घरों के सीसीटीवी कैमरों के जरिए उनके बेटे की रेकी की थी और इसकी सूचना हत्यारों काे दी थी. डीजीपी को दी गई शिकायत में कहा गया था कि गांव में रहकर दोनों भाई लगातार मूसेवाला पर नजर रख रहे थे. वह घर कब आता है और कब बाहर जाता है. इससे पहले बलकौर सिंह ने जगतार पर मूसेवाला के गानों को लीक करने का भी आरोप लगाया था और दोनों परिवारों के आपस में संबंध अच्छे नहीं थे.  मूसेवाला की हत्या के बाद से ही दोनों भाई फरार हो गए थे. अब जगतार सिंह से पूछताछ में उसके भाई अवतार के बारे में भी पूछताछ की जाएगी.  पुलिस को अंदेशा है कि वह  कहीं विदेश न भाग गया हो. मूसेवाला के परिवार का यह भी आरोप था कि यदि दोनों भाई सच्चे हैं, तो पुलिस से भाग क्यों रहे हैं.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.