गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज किया जाएगा। चुनाव आयोग दोपहर तीन बजे चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। गुजरात विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 18 फरवरी को समाप्त हो रहा है जबकि हिमाचल प्रदेश का कार्यकाल 8 जनवरी को समाप्त हो रहा है।

नयी दिल्ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज किया जाएगा। चुनाव आयोग दोपहर तीन बजे चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। गुजरात विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 18 फरवरी को समाप्त हो रहा है जबकि हिमाचल प्रदेश का कार्यकाल 8 जनवरी को समाप्त हो रहा है। आयोग के अधिकारियों ने हाल ही में चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए दोनों राज्यों का दौरा किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित शीर्ष नेताओं की एक के बाद एक रैलियों और यात्राओं ने दोनों राज्यों में आगामी चुनावों के लिए मंच तैयार कर दिया है। गुजरात में भाजपा को आम आदमी पार्टी (आप) से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जिसके नेता अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री, राज्य का लगातार दौरा कर रहे हैं और अपने चुनावी वादों की घोषणा कर रहे हैं।

आयोग ने शुक्रवार अपराह्न तीन बजे एक संवाददाता सम्मेलन बुलाया है, लेकिन उसने इसका मकसद नहीं बताया है। गुजरात विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 18 फरवरी और हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल अगले साल आठ जनवरी को समाप्त होगा। आयोग ने चुनाव संबंधी तैयारियों का जायजा लेने के लिए हाल ही में दोनों राज्यों का दौरा किया था।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.