हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने तैयारी तेज कर दी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले 8 दिनों में दो बार हिमाचल का दौरा कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने कई प्रोजेक्ट्स की सौगात दी वहीं जनसभा को संबोधित भी किया. अब कांग्रेस (Congress) भी ‘मिशन हिमाचल’ को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) आज से अपने अभियान की शुरुआत कर रही हैं. वह आज ‘परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली’ को हरी झंडी दिखाएंगी.  वह सबसे पहले मां शूलिनी मंदिर जाएंगी. इसके बाद ठोडो मैदान में जनसभा कर चुनावी शंखनाद करेंगी.

पीएम मोदी ने किया कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास
बता दें कि प्रधानमंत्री ने ऊना और चंबा में कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की थी. पीएम मोदी ने गुरुवार को ऊना में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. यह इस शृंखला की चौथी ट्रेन है. प्रधानमंत्री ने चंबा जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तीसरे चरण की शुरुआत भी की थी, जिसके तहत राज्य में 3,125 किलोमीटर लंबी ग्रामीण सड़कों का उन्नयन किया जाएगा.

45 सीटों पर उम्मीदवार फाइनल
हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने अब तक 45 सीटों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया है और शिमला (शहरी), ठियोग (शिमला), पछड़ (सिरमौर), शाहपुर, धर्मशाला, नूरपुर और सुलह (कांगड़ा) और भरमौर (चंबा) जैसी विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के बारे में फैसला करने के लिए पार्टी में खींचतान चल रही है.

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.