ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का पंजाब से गहरा नाता रहा है. सुनक के नाना जी का घर लुधियाना के जस्सोवाल सूडान गांव में था, मगर वह अब इंग्लैंड में रहते हैं. लुधियाना में होम फर्निशिंग बिजनेस का काम करने वाले कारोबारी अजय बेरी ने इस बात का खुलासा किया है.

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का पंजाब कनेक्शन सामने आया है. सुनक के नाना लुधियाना जिले के जस्सोवाल सूडान गांव के रहने वाले थे. लुधियाना में होम फर्निशिंग बिजनेस का काम करने वाले कारोबारी अजय बेरी ने इस बात का खुलासा करते हुए जानकारी दी है कि उनके दादा और ऋषि के नाना रघुबीर सेन बेरी सगे भाई थे. वर्तमान में वह लगभग 95 वर्ष के हैं और इंग्लैंड के एक नर्सिंग होम में भर्ती हैं. उनकी देखभाल उनके बच्चे कर रहे हैं.

1997-98 में आए थे भारत
मीडिया से बातचीत के दौरान अजय बेरी ने बताया कि सुनक के नाना के चार भाई उगर सेन बेरी, भीम सेन बेरी, विक्रमजीत सेन बेरी और गंधर्व सेन बेरी थे. रघुबीर सेन बेरी का एक पुश्तैनी घर भी था, जिसे बाद में बेच दिया गया था. अजय कहते हैं कि मैं 1997-98 में रघुबीर चाचा से मिला, जब वे यूके से भारत आए थे. इस तरह से ऋषि सुनक की जड़ें कहीं न कहीं पंजाब से भी जुड़ी हुई हैं. वह बताते हैं कि रघुबीर अंकल करीब 40-45 साल पहले यूके में शिफ्ट हुए थे और अपने भाइयों के साथ लगातार संपर्क में थे. उन्होंने कहा कि जब से परिवार को सुनक के पीएम बनने की जानकारी मिली है, हर तरफ खुशी का माहौल है.ऋषि और उनकी पत्नी दोनों को जब भी समय मिलता है, भारत आते हैं.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.