PUNJAB WEATHER

जालंधर ज़िले में अब तक 284507 मीट्रिक टन फ़सल की हुई खरीद: डिप्टी कमिश्नर


mnadiborde

जालंधर ज़िले में अब तक 284507 मीट्रिक टन फ़सल की हुई खरीद: डिप्टी कमिश्नर

जालंधर ज़िले में 284507 मीट्रिक टन फ़सल की हुई खरीद:हुई और 129 करोड़ की सीधी अदायगी किसानों के बैंक खातों मे डाली गई किसानो ने ज़िला प्रशासन की तरफ से मंडियों में किये गए प्रबंधो की तारीफ़ की 1 

 

ज़िले की अनाज मंडियों में बिक्री के लिए अपनी फ़सल ले कर आने वाले किसानों ने कहा कि उनको जालंधर की मंडियों में बारदाने सम्बन्धित कोई समस्या पेश नहीं आई, बल्कि बहुत ही सभ्यक तरीके के साथ खरीद प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है, जिसके लिए वह पंजाब सरकार के शुक्रगुजार है। 

गाँव मुरीद बाल के मुखत्यार सिंह, जिनकी मलसियाँ में आढ़त है, ने कहा कि उनको बारदाने सम्बन्धित किसी प्रकार की मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ा और फ़सल की अदायगी भी पूरी प्राप्त हो गई है। उन्होनें ज़िला प्रशासन की तरफ से मंडियों में किसानों, आढतियों और अन्यों के लिए किये गए सभ्यक प्रबंधों पर सतुंष्टी व्यक्त करते हुए कहा कि उनको मंडी में किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पडा।

इसी तरह गाँव मुरीद बाल (शाहकोट) के किसान परमजीत सिंह ने भी अपना अनुभव सांझा करते हुए कहा कि वह मलसियाँ की मंडी में अपनी फ़सल बेचने के लिए आया था, जहाँ बिना किसी परेशानी के फ़सल की तुरंत खरीद होने उपरांत उसे बैंक खातें में अदायगी भी प्राप्त हो गई है। 

किसानों को बिना किसी असुविधा के खरीद प्रक्रिया को निर्विघ्न और सभ्यक ढंग के साथ पूरा करने की अपनी वचनबद्धता को दोहराते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि अब तक मंडियों में 286126 मीट्रिक टन गेहूँ की आमद हुई है, जिसमें से 284507 मीट्रिक टन फ़सल की अलग -अलग खरीद एजेंसियों की तरफ से खरीद करने के इलावा जालंधर लिफ्टिंग के मामलें में भी राज्य में अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

थोरी ने अलग -अलग खरीद एजेंसियों की तरफ से की गई खरीद का विवरण देते हुए बताया कि पनग्रेन की तरफ से 79877 मीट्रिक टन, मारकफैड्ड की तरफ से 74093 मीट्रिक टन, पनसप की तरफ से 63065 मीट्रिक टन, पंजाब स्टेट वेयर हाऊस की तरफ से 41375 मीट्रिक टन और एफ.सी.आई की तरफ से 26097 मीट्रिक टन गेहूँ की खरीद की जा चुकी है।

उन्होनें आगे बताया कि खरीद की फ़सल की बिना किसी असुविधा के सुचारू ढंग के साथ 129 करोड़ की अदायगी सीधे तौर पर किसानों के बैंक खातों में कर दी गई है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पंजाब सरकार किसानों की तरफ से मंडियों में लाई फ़सल के दाने -दाने की खरीद करने के लिए वचनबद्ध है और किसानों को मंडियों में किसी प्रकार की मुश्किल पेश न आए, इस लिए ज़िला प्रशासन की तरफ से ज़रुरी प्रबंध यकीनी बनाऐ गए हैं। बारदाने सम्बन्धित भी किसानों और आढतियों को कोई मुश्किल पेश नहीं आने दी जायेगी, जिस सम्बन्धित आधिकारियों को आदेश जारी


4/23/2021 1:21:00 PM kids programming
mnadiborde
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment