PUNJAB WEATHER

पंजाब सरकार ने पत्रकारों को भी कोरोना फ्रंट लाइन वॉरियर्स की सूची मे शामिल किया


cmcasigh

पंजाब सरकार ने पत्रकारों को भी कोरोना फ्रंट लाइन वॉरियर्स की सूची मे शामिल किया

सीएम पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह पूर्ण लॉकडाउन लगाने के हक में नहीं हैं उनका कहना है राज्य में कोविड 19 के की रोकथाम के लिए उठाए गए जा रहे नियमो का पालन न करने वालों पर सख्ती की जाएगी चेतावनी दी। 

पंजाब सरकार ने सूबे के मान्यता प्राप्त और येलो कार्ड धारक  पत्रकारों को फ्रंटलाइन वॉरियर्स की सूची में शामिल कर लिया है।  राज्य में बिजली निगम के सभी कर्मचारियों को भी फ्रंटलाइन वर्करों के दायरे में लाया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पत्रकारों सहित बिजली निगम के कर्मचारी प्राथमिकता के आधार पर टीका लगवाने सहित उन सभी लाभों के लिए योग्य होंगे, जो बाकी फ्रंटलाइन वर्करर्स राज्य सरकार से हासिल करने के हकदार है। 

उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से अधिक समय से जमीनी स्तर पर महामारी से संबंधित कवरेज करने के लिए पत्रकार अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं और कोविड संबंधी जागरूकता में भी मदद कर रहे हैं. कैप्टन ने कहा कि हालांकि बहुत से राज्यों ने पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर्स की कैटेगरी में शामिल करने के लिए मांग उठाई, परन्तु भारत सरकार ने अभी तक कोई स्वीकृति नहीं दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने पत्रकारों की सुरक्षा के साथ-साथ बिजली निगम के कर्मचारियों को भी फ्रंटलाइन वर्करों की श्रेणी में शामिल करने का फैसला किया है क्योंकि बिजली कर्मचारी भी अस्पतालों और अन्य प्रमुख संस्थाओं में बिजली सम्बन्धी अत्यावश्यक सेवाएं मुहैया करवाते समय अपनी जान खतरे में डाल रहे हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह भी कहा है कि वह पूर्ण लॉकडाउन के हक में नहीं, लेकिन राज्य में लगाई बंदिशों की पालना न करने वालों को चेतावनी देते हुये कहा कि यदि स्थिति में सुधार न हुआ, तो उन्हें पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर विचार करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. राज्य में अब तक संपूर्ण लॉकडाउन के आदेश देने से सरकार ने गुरेज ही किया है क्योंकि इससे सबसे अधिक मार गरीबों पर पड़ती है. कैप्टन  ने केंद्र सरकार को राज्य को और ऑक्सीजन टैंकर मुहैया करवाने की अपील भी की है. गौरतलब है कि पंजाब के पास कोविड पीड़ित मरीजों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन के लिए ज़रूरी टैंकर उपलब्ध नहीं है। 


5/4/2021 12:50:33 PM kids programming
cmcasigh
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment