PUNJAB WEATHER

अमिताभ बच्चन का दान वापस करे दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी: UP अल्पसंख्यक आयोग सदस्य


abbacghab

अमिताभ बच्चन का दान वापस करे दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी: UP अल्पसंख्यक आयोग सदस्य

उत्तर प्रदेश राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह (एडवोकेट) ने यदि पैसे की आवश्यकता होगी तो सिख समाज के लोग प्रत्येक घर जा-जाकर सहयोग के रूप में धन एकत्र कर लेंगे. किंतु...

 उत्तर प्रदेश राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह (एडवोकेट) ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Delhi Sikh Gurudhwara Prabandhak Committee) के द्वारा बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के दिए गए दो करोड़ रुपये के दानको स्वीकार किए जाने की आलोचना की है. यही नहीं उन्होंने अमिताभ बच्चन पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा से दिए गए दान को तत्काल वापस किए जाने की मांग की है.

सरदार परविंदर सिंह ने कहा कि वर्ष 1984 में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी हत्या के बाद सिख विरोधी दंगा भड़काने में अमिताभ बच्चन की महत्वपूर्ण भूमिका बताई जाती है. अतः ऐसे व्यक्ति के द्वारा दिए गए दान समाज के लिए जहर के समान है. सरदार परविंदर सिंह ने उपरोक्त दान को स्वीकार किया जाना सिख समाज की अस्मिता पर खतरा बताया है.

उन्होंने कहा कि यदि पैसे की आवश्यकता होगी तो सिख समाज के लोग प्रत्येक घर जा जाकर सहयोग के रूप में धन एकत्र कर लेंगे. किंतु सिखों के हत्या में भूमिका निभाने वाले, किसी भी व्यक्ति का दान स्वीकार करना श्रेयस्कर नहीं होगा.
सहयोग से 400 बेड का अस्पताल बनकर तैयार

बता दें अमिताभ बच्चन ने कुछ दिन पहले ही दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को जनता की सुविधा के लिए स्थापित कोविड केयर सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपये दान किए थे. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने गुरुद्वारा रकाबगंज के भाई लख्खीशाह बंजारा हाल में 400 बेड्स का गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर तैयार किया है.  इस कोविड सेंटर में सभी बिस्तर पर ऑक्सीजन की सुविधा है. गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर को शुरू करने में बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन का भी योगदान रहा है. इसके अलावा व‌र्ल्ड पंजाबी संगठन के विक्रम सिंह साहनी ने दो सौ आक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं.


5/13/2021 1:27:03 PM kids programming
abbacghab
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment