PUNJAB WEATHER

पंजाब सरकार ने सभी स्कूलों मे 24 मई से 23 जून तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित की


sammervacshion

पंजाब सरकार ने सभी स्कूलों मे 24 मई से 23 जून तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित की

 स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोविड -19 महामारी के कारण शैक्षिक संस्थान विद्यार्थियों के लिए पहले ही बंद कर दिए गए थे अब सभी सरकारी और निजी स्कूलों 24 मई से 23 जून तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई है।  

 पंजाब सरकारने राज्य के सरकारी, अर्ध -सरकारी और प्राइवेट स्कूल सहित सभी स्कूलों 24 मई से 23 जून तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं. स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोविड -19 महामारी के कारण शैक्षिक संस्थान विद्यार्थियों के लिए पहले ही बंद कर दिए गये थे और अब एक महीने के लिए स्कूल अध्यापकों और अन्य स्टाफ को भी छुट्टियां कर दी गई हैं.

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार महामारी के दौरान लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित बनाने के लिए लगातार सावधानियां बरतने के साथ-साथ अपेक्षित उपाय कर रही है. उन्होंने कहा कि इसी तरह विद्यार्थियों की सुरक्षा को सुनिश्चित बनाने के लिए जरूरी कदम उठाने के अलावा उनकी सरकार ने स्कूलों में शिक्षा के मानक को ऊंचा उठाने के लिए सख्त मेहनत की है जो एडमिशन में विस्तार और नतीजों में सुधार से प्रतीत होता है.

सिंगला ने कहा कोविड के कारण पिछले साल से स्कूल बंद होने के बाद शिक्षा विभाग के अध्यापक मोबाइल ऐप्लिकेशन और टी.वी. चैनलों सहित अलग-अलग ऑनलाइन माध्यमों की सहायता से विद्यार्थियों को पढ़ा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि इस साल भी अध्यापक सिलेबस ऑनलाइन ही पूरा करने के लिए विद्यार्थियों की हर संभव सहायता कर रहे हैं.

कैबिनेट मंत्री ने अध्यापकों से अपील भी की कि वह छुट्टियों के दौरान विद्यार्थियों के साथ जुड़े रहें और विद्यार्थियों और अभिभावाकों को कोरोना वायरस को रोकने के लिए सुरक्षा प्रोटोकोल की पालना करने संबंधी जागरूक करें. स्कूल शिक्षा मंत्री  ने बताया कि अकादमिक सैशन 2021-22 के लिए सरकारी स्कूलों के लगभग 13,48,632 विद्यार्थियों को उनके घरों में ही मुफ़्त वर्दियां उपलब्ध करवाई जाएंगी और इस संबंधी शिक्षा विभाग द्वारा 80.92 करोड़ रुपए का अनुदान जारी किया गया है


5/23/2021 11:43:16 AM kids programming
sammervacshion
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment