PUNJAB WEATHER

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद किया

prakash.j

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद किया

केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने 6 राज्यों केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों, कैबिनेट मंत्रियों और अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिए संवाद किया, और  पश्चिमी घाटों के  पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील इलाकों की अधिसूचना से संबधित मुद्दों पर चर्चा की।

 

बैठक में शामिल सभी राज्यों की एकमत राय थी कि पश्चिमी घाटों के महत्व को देखते हुए उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने की ज़रूरत है। यह फ़ैसला किया गया कि किसी भी एक राज्य के विशेष मुद्दों पर आगे और विचार-विमर्श किया जाएगा ताकि उन पर सहमति बन सके। राज्यों ने पारिस्थितिकी और पर्यावरण के हितों की रक्षा करते हुए जल्द अधिसूचना जारी किए जाने की इच्छा जताई।

पश्चिमी घाटों के चिरस्थायी और समावेशी विकास के साथ ही क्षेत्र की जैव विविधता के संरक्षण के लिए भारत सरकार ने डॉ. कस्तूरीरंगन की अध्यक्षता में एक उच्च-स्तरीय क्रियाशील गुट का गठन किया है। इस समिति ने सिफ़ारिश की थी कि केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु में चिन्हित भौगोलिक क्षेत्रों को पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील इलाके घोषित कर दिया जाए।  इन इलाकों के बारे में अधिसूचना का एक ड्राफ़्ट अक्टूबर 2018 में जारी किया गया था


5/22/2020 12:02:00 PM website company in jalandhar kids programming
prakash.j
Source:

Leave a comment






Latest post