PUNJAB WEATHER

प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के लिए 1 हज़ार करोड़ की सहायता राशि का किया एलान

kids programming
pmnm

प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के लिए 1 हज़ार करोड़ की सहायता राशि का किया एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान अम्पन से प्रभावित पश्चिम बंगाल के लिए 1 हज़ार करोड़ की तुरंत सहायता का एलान किया है साथ ही चक्रवात की वजह से हुई तबाही में मृत लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की राशि देने का एलान।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल के लिए 1 हजार करोड़ रुपये की अंतरिम सहायता का एलान किया है। उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ स्थिति की समीक्षा करने के बाद मोदी ने वीडियो मैसेज में यह एलान किया। पीएम मोदी ने साइक्लोन अम्पान की वजह से हुई तबाही में मृत लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की राशि देने का भी एलान किया है।

पीएम मोदी ने कहा, 'इस तूफान के कारण 80 लोगों की मौत हुई. जिन परिवारों नें अपना स्वजन खोया है, उन सबके प्रति हमारी संवेदनाएं हैं और इस संकट की घड़ी में हम उनके साथ हैं.'

पीएम मोदी ने कहा कि अम्पन चक्रवात से निपटने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर भरसक प्रयास किया। लेकिन उसके बावजूद करीब 80 लोगों का जीवन नहीं बचा पाए. इसका हम सभी को दुख है और जिन परिवारों ने अपना स्वजन खोया है उनके प्रति केंद्र और राज्य सरकार की संवेदनाएं हैं।


5/22/2020 6:36:00 PM kids programming
pmnm
Source:

Leave a comment






Latest post