PUNJAB WEATHER

वंदे भारत मिशन और ऑपरेशन समुद्र सेतु से विदेशो से भारतीयो क़ो लाया जा रहा है

missionsetu

वंदे भारत मिशन और ऑपरेशन समुद्र सेतु से विदेशो से भारतीयो क़ो लाया जा रहा  है

कोरोना के कहर की वजह से पिछले कुछ महीनों से कई देशों में लॉकडाउन किया गया जिसकी वजह से यातायात बंद थे। लेकिन वंदे भारत मिशन और ऑपरेशन समुद्र सेतु के तहत लोगों को अन्य देशों से वापस लाया जा रहा है।

 

एयर इंडिया ने वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत शुक्रवार शाम पांच बजे से टिकटों की बिक्री शुरू की है। कंपनी के अनुसार वेबसाइट ने छह से सात गुना अधिक ट्रैफिक आया। बुकिंग अमेरिका, कनाडा, यूके और यूरोप के चुनिंदा गंतव्य के लिए की गई है। फ्लाइट की बुकिंग शुरू होने के 2 घंटे के भीतर ही एयरलाइन की वेबसाइट को छह करोड़ हिट मिले थे। 

पहले दो घंटे में अकेले वेबसाइट के जरिए 17 सीट की बुकिंग हुई। कंपनी ने कहा है कि आने वाले समय में अधिक गंतव्य के लिए ज्यादा सीट एड की जाएंगी। मालूम हो कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब भारत इटली को पीछे छोड़कर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में छठे नंबर पर पहुंच गया है।

वहीं ऑपरेशन समुद्र सेतु के तहत भारतीय नौसेना का आईएनएस जलाश्व मालदीव की राजधानी माले से भारतीयों को लेकर तमिलनाडु के तूतीकोरिन पहुंच गया है। इसके साथ ही आईएनएस जलाश्व अकेले 2,700 भारतीयों को मालदीव और श्रीलंका से स्वदेश ला चुका है।

 


6/7/2020 7:22:27 PM website company in jalandhar kids programming
missionsetu
Source:

Leave a comment






Latest post