जो बाइडेन ने भारत की जी20 अध्यक्षता के दौरान अपने मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सुक हूं। उन्होंने कहा कि भारत संयुक्त राज्य अमेरिका का एक मजबूत भागीदार है और मैं भारत की जी20 अध्यक्षता के दौरान अपने मित्र पीएम मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सुक हूं।

भारत ने 1 दिसंबर को जी20 की अध्यक्षता ग्रहण कर ली। जी20 वैश्विक जीडीपी का 85 प्रतिशत और दुनिया की आबादी का दो-तिहाई हिस्सा है। अब इसको लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान सामने आया है। जो बाइडेन ने भारत की जी20 अध्यक्षता के दौरान अपने मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सुक हूं। उन्होंने कहा कि भारत संयुक्त राज्य अमेरिका का एक मजबूत भागीदार है और मैं भारत की जी20 अध्यक्षता के दौरान अपने मित्र पीएम मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सुक हूं। हम साथ मिलकर जलवायु, ऊर्जा और खाद्य संकट जैसी साझा चुनौतियों से निपटते हुए सतत और समावेशी विकास को आगे बढ़ाएंगे।

बाइडेन ने पीएम मोदी के किए ट्विट को रिट्वीट करते हुए जलवायु, ऊर्जा और खाद्य संकट जैसी साझा चुनौतियों से निपटते हुए सतत और समावेशी विकास को आगे बढ़ाने की बात कही है। पीएम मोदी ने इससे पहले कहा था कि आज, जैसा कि भारत ने अपनी जी-20 अध्यक्षता शुरू की है, इस पर कुछ विचार लिखे हैं कि हम आने वाले वर्ष में एक समावेशी, महत्वाकांक्षी, कार्रवाई-उन्मुख और वैश्विक भलाई के लिए निर्णायक एजेंडे के आधार पर कैसे काम करना चाहते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.