पंजाब के पठानकोट में तैनात पुलिस के एएसआई को विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि एएसआई को लेकर शिकायत मिली थी कि वह केस दर्ज करने के लिए रिश्वत मांग रहा था। जिस पर टीम ने छापेमारी की और एएसआई को दस हजार लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने बीते मंगलवार को रिश्वत लेने के मामले में पठानकोट में तैनात एएसआई को गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ब्यूरो से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ऑफिसर ने केस दर्ज करने के नाम पचास हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। जिसकी पहली किश्त की अदायगी पर ही टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। दरअसल पठानकोट जिले के निवासी महावीर सिंह ने इसको लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत करने वाले महावीर का कहना था कि रिपोर्ट दर्ज करने के लिए एएसआई सुरिंद्र सिंह पैसे मांग रहे थे। गिरफ्तार एएसआई के खिलाफ अमृतसर थाने में केस दर्ज किया गया है।

पठानकोट जिले के गांव समराला के रहने वाले महावीर सिंह ने पुलिस ऑफिसर के खिलाफ विजिलेंस में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें कहा गया था कि पुलिस के एएसआई सुरिंद्र सिंह उसकी पत्नी और पुत्र की डाक्टरी रिपोर्टों के आधार पर पुलिस केस दर्ज करने के बदले में 50,000 रुपए रिश्वत मांग रहा है। जिसके बाद हरकत मे आए विजलेंस ने शिकायत पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस के एएसआई सुरिंद्र सिंह को रंगे हाथों दस हजार रुपए लेते हुए पाया गया। जिस पर विजिलेंस ने एएसआई को गिरफ्तार कर लिया।

सतर्कता आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि हमारी टीम ने पूरी प्लानिंग के साथ पुलिस ऑफिसर की गिरफ्तारी की। शिकायतकर्ता से मिली सूचना पर हमारी टीम ने कहा कि वह तय किए समय पर पुलिस वाले को पैसे दे। हमारी टीम ने उसी दौरान छापेमारी की और दस हजार लेते हुए एएसआई को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि एएसआई के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत विजिलेंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में मुकद्दमा दर्ज करके आगे कार्रवाई आरंभ कर दी गई है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.