PUNJAB WEATHER

देश में दिसंबर तक पूरा हो जाएगा कोरोना टीकाकरण का काम, स्वास्थ्य मंत्रालय ने तैयार किया पूरा रोडमैप


देश में दिसंबर तक पूरा हो जाएगा कोरोना टीकाकरण का काम, स्वास्थ्य मंत्रालय ने तैयार किया पूरा रोडमैप

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने शुक्रवार को जोर देकर कहा कि देश में कोरोना टीकाकरण का काम इस साल दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। महामारी के प्रसार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना करते हुए जावडेकर ने कहा कि उन्होंने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया और जिस तरह उन्होंने लोगों को डराने की कोशिश की, उससे पुष्टि होती है कि टूलकिट के पीछे कांग्रेस ही थी।

जावडेकर ने कहा, स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल में दिसंबर तक वैक्सीन की 216 करोड़ डोज के उत्पादन और उन्हें 108 करोड़ लोगों को लगाने का रोडमैप दिया है। उन्होंने राहुल के उस दावे को खारिज कर दिया कि इस कवायद को पूरा करने में तीन साल का समय लग सकता है।

 

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी की रोकथाम के काम में जुटे प्रधानमंत्री मोदी के लिए 'नौटंकी' जैसे शब्दों का इस्तेमाल टूलकिल स्कि्रप्ट का हिस्सा है। बता दें कि भाजपा का दावा है कि इसके पीछे कांग्रेस है। जबकि कांग्रेस ने इससे इन्कार करते हुए उलटा भाजपा पर ही आरोप लगाया है और मामले की पुलिस से जांच की मांग की है

बता दें कि पिछले हफ्ते केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा था कि भारत 2021 के अंत तक कम से कम अपनी सभी वयस्क आबादी का टीकाकरण करने की स्थिति में होगा। उन्होंने आगे आश्वासन दिया था कि वर्तमान में देश की स्वास्थ्य सुविधाओं में तेजी से सुधार किया जा रहा है कि कोरोना वायरस का अगला म्यूटेंट फिर से आ सकता है। भविष्य में यह बच्चों के लिए खतरा बन सकता है।


5/29/2021 8:04:05 AM kids programming
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment