PUNJAB WEATHER

पंजाब ने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटाई PM मोदी की तस्वीर, मिशन फतेह का लगाया लोगो


photocpm

पंजाब ने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटाई PM मोदी की तस्वीर, मिशन फतेह का लगाया लोगो

पंजाब ऐसा करने वाला देश का तीसरा राज्य बन गया है. इससे पहले यह कार्रवाई झारखंड और छत्तीसगढ़ राज्य कर चुके हैं. वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर अब केवल मिशन फतेह का लोगो (Mission Fateh logo) लगा है I

 पंजाब सरकार (Punjab government) ने कोविड-19 का टीका लगवाने के बाद दिए जाने वाले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट  से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की तस्वीर हटा दी है. पंजाब ऐसा करने वाला देश का तीसरा राज्य बन गया है. इससे पहले यह कार्रवाई झारखंड और छत्तीसगढ़ राज्य कर चुके हैं. वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर अब केवल मिशन फतेह का लोगो लगा है. पंजाब सरकार ने यह कार्रवाई कई राजनीतिक नेताओं द्वारा प्रमाण पत्रों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर आपत्ति जाहिर करने के बाद की है.

इसलिए हटाया पीएम मोदी का फोटो

 

 इसलिए हटाया पीएम मोदी का फोटो बताया जा रहा है कि केंद्र और राज्य सरकार के बीच वैक्सीन की मांग को लेकर तनातनी चल रही है. राज्य को टीकाकरण के लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं मिल पा रही है. पंजाब सरकार विदेशों से भी ग्लोबल टेंडर करवा कर वैक्सीन हासिल करने की कोशिश कर चुकी है. वैक्सीन बनाने वाली मॉर्डना और फाइजर कंपनियां भी पंजाब को सीधे वैक्सीन देने से इनकार कर चुकी हैं. माना जा रहा है इस सबके चलते पंजाब सरकार ने प्रमाण पत्रों से मोदी की तस्वीर को हटाने का फैसला लिया है.


5/29/2021 2:57:30 PM kids programming
photocpm
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment