PUNJAB WEATHER

नए पीएम आवास की लागत पर कांग्रेस दूवारा किया गया दावा खारिज


cenvista

नए पीएम आवास की लागत पर कांग्रेस दूवारा किया गया दावा खारिज

केंद्र सरकार ने रविवार को 13,450 करोड़ रुपए में नए प्रधानमंत्री आवास के निर्माण का कांग्रेस का दावा खारिज कर दिया। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि इस लागत को बढ़ा-चढ़ाकर बताया जा रहा है। इसमें दस इमारतें बननी हैं और पीएम आवास के लिए अभी तक टेंडर भी जारी नहीं हुआ है।

सेंट्रल विस्टा परियोजना को लेकर लगातार हमलावर विपक्ष पर पलटवार करते हुए केंद्र सरकार ने रविवार को एक विज्ञप्ति जारी कर परियोजना से जुड़े हर सवाल का जबाब दिया विपक्ष ने कहा था कोरोना काल के दौरान सेंट्रल विस्टा परियोजना को बंद किया जाए आरोप लगाया था कि महामारी के समय केंद्र सरकार 20,000 करोड़ रुपये की परियोजना पर काम कर रही है, जिस पर पलटवार करते हुए हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि इसकी कल्पना महामारी के समय से पहले साल 2019 में की गई थी।

केंद्रीय मंत्री की ओर से कहा गया कि नए संसद भवन की लागत 862 करोड़ रुपये है और सेंट्रल विस्टा एवेन्यू की लागत 477 करोड़ रुपये है। कुल मिलाकर ये लागत 1300 करोड़ रुपये की है।आगे उन्होने कहा विपक्ष का आरोप है कि पीएम का नया घर 13,450 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा है। उन्होंने कहा कि इसमें 10 इमारत बन रही हैं और पीएम के आवास के लिए टेंडर भी नहीं निकला है। मंत्री ने कहा कि पीएम आवास की लागत को बढ़ा-चढ़ाकर बताया जा रहा है। सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि पिछले साल के मुकाबले इस बार केंद्रीय  बजट में 137 फीसदी की बढ़ोतरी की गई। वहीं कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए अलग से 35,000 करोड़ का आवंटन किया गया है।

 


6/7/2021 10:57:04 AM kids programming
cenvista
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment