PUNJAB WEATHER

राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट के बादल फिर छाए


ashoksachin

राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट के बादल फिर छाए

राजस्थान कांग्रेस सरकार मे अशोक गहलोत और सचिन पायलट मे खींचतान चल रही है बता दे सचिन पायलट दूसरी बार दिल्ली अलाकामान से बात करने के लिए गए पर कोई बात न बन पाने पर सचिन पायलट एक बार फिर बगावत के मूड में देखें जा रहे है। 

दिल्ली से खाली हाथ लौट चुके सचिन पायलट अब अपने पिता की स्मृतियों के सहारे अपनी सियासी ज़मीन को मज़बूत करने में जुटे हैं. साल भर पहले राजस्थान कांग्रेस में भूचाल ला चुके पायलट अब अपने गुट के ज़रिए गहलोत सरकार पर हमलावार हैं.

घमासान इस बात पर मचा है कि बसपा से कांग्रेस के समर्थन में आए विधायक संदीप यादव ने पायलट को गद्दार बताया. उधर पायलट खेमे के गहलोत सरकार गिराने की चुनौती पर बसपा से सरकार के समर्थन में उतरे उदयपुरवासी विधायक राजेंद्र गुढ़ा भी अब गहलोत को आंखें दिखाने लगे हैं.

सारी लड़ाई मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर है, जो ढाई साल से अटकी पड़ी है. उप मुख्यमंत्री का पद खो चुके पायलट चाहते हैं, कि उन्हें और उनके गुट को सरकार में जगह मिले. लेकिन गहलोत इस पर राज़ी नहीं हैं. और इसका सीधा असर जनता पर पड़ रहा है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण से सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह का आरोप है कि कांग्रेस की आपसी खींचतान की वजह से राज्य NCB के रिकॉर्ड के मुताबिक क्राइम में नंबर-1 पहुंच गया है.

शपथ ग्रहण से ही आपसी खींचतान के दलदल में फंसी कांग्रेस सरकार मामले को जल्द निपटाने में कितनी सजग है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री ने कोरोना के नाम पर किसी से भी मुलाक़ात करने के दरवाज़े दो महीने के लिए बंद कर लिए हैं.


6/18/2021 11:54:32 AM kids programming
ashoksachin
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment