PUNJAB WEATHER

सुवेंदु अधिकारी से हार मानने को तैयार नहीं ममता, ममता की याचिका पर सुनवाई टली


cmmamta

सुवेंदु अधिकारी से हार मानने को तैयार नहीं ममता, ममता की याचिका पर सुनवाई टली

नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी को निर्वाचित करते हुए निर्वाचन आयोग के मुताबिक सुवेंदु अधिकारी को 1,10,764 मत मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी ममता बनर्जी के पक्ष में 1,08,808 मत पड़े ।सुवेंदु अधिकारी 1,956 मतों से विजयी घोषित किया गया था। 

पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट से चुनाव हारीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा प्रत्याशी और विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी की जीत के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट पहुंच गई हैं। ममता ने नंदीग्राम में पूरी चुनाव प्रक्रिया को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। हालांकि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने ममता बनर्जी की याचिका पर सुनवाई गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी।

बनर्जी के वकील ने न्यायमूर्ति कौशिक चंदा की पीठ के समक्ष शुक्रवार को मामले को पेश किया। न्यायमूर्ति चंदा ने याचिकाकर्ता के वकील को चुनाव याचिका की प्रतियां प्रतिवादियों को देने को कहा और मामले पर अगली सुनवाई के लिए गुरुवार का दिन तय किया।

बता दें कि बंगाल में आठ चरणों में हुए चुनाव के बाद दो मई को नतीजे आए थे। इसमें सबकी निगाहें राज्य की हॉट सीट नंदीग्राम पर थी। यहां भाजपा प्रत्याशी और कभी ममता के खास रहे सुवेंदु अधिकारी ने रोमांचक मुकाबले में उन्हें 1,956 वोटों से हरा दिया था। यह बंगाल चुनाव का अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर था।

 

 


6/18/2021 1:23:39 PM kids programming
cmmamta
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment