PUNJAB WEATHER

केंद्रीय गृह सचिव ने सभी राज्यों के मुख्य सचिव को पत्र लिखा, कहा अनलॉक करते समय कोविड प्रोटोकॉल का रखें ख्याल


unlock pro

केंद्रीय गृह सचिव ने सभी राज्यों के मुख्य सचिव को पत्र लिखा, कहा अनलॉक करते समय कोविड प्रोटोकॉल का रखें ख्याल

केंद्रीय गृह सचिव ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर अनलॉक करते समय कोविड प्रोटोकॉल का खास ख्याल रखने को निर्देश दिये। साथ ही राज्य सरकार को टेस्ट ट्रेस ट्रीट के साथ साथ टीकाकरण पर भी ध्यान देने की बात कही।

 

केंद्रीय गृह सचिव ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है। केंद्र ने राज्यों से कहा है कि कोविड के दूसरे वेब की गंभीरता को देखते हुए अनलॉक करते समय कोविड प्रोटोकॉल का ख्याल रखें। साथ ही राज्य जमीनी हकीकत को ध्यान में रखते हुए ही प्रतिबंध को लगाने या हटाने का फैसला करें।

केंद्र ने राज्यों से कहा है कि कोविड नियंत्रण के लिए पांच सूत्री रणनीति को अपनाएं। जिसके तहत टेस्ट ट्रेस और ट्रीट के साथ साथ, कोविड व्यवहार अपनाना, टीकाकरण कराना, कंटेन्मेंट जोन बनाना, पर खास ध्यान देना है। एक तरफ जहाँ देखा जा रहा है कि केस में कमी आ रही है और दूसरी तरफ राज्य अनलॉक की तरफ बढ़ रहे है तो ऐसे में जरूरी है कि लोग सावधान रहें।

केंद्र ने राज्यो से ये भी कहा है कि हाल के दिनों में देखा गया है कि कुछ शहरों के बाजारों में काफी भीड़ भाड़ है और लोग बिना मास्क लगा कर घूम रहे हैं। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ेगा। राज्यों से कहा गया है कि वो जिला प्रशासन को निर्देश दे कि कोविड प्रोटोकॉल का लोग पालन करे, बाजारों में मास्क लगाएं और निरंतर निगरानी करते रहें।

केंद्र ने राज्यों से कहा है की टेस्ट करते रहें, टेस्ट में कोई कमी नही आनी चाहिए। केंद्र ने राज्यों से ये भी कहा कि टीकाकरण कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए जरूरी है इसलिए सभी राज्यों को टीकाकरण की गति बढ़ानी चाहिए ताकि जल्द से जल्द लोगों को वैक्सीन दिया जा सके।


6/20/2021 10:13:47 AM kids programming
unlock pro
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment