PUNJAB WEATHER

श्वेत पत्र जारी करते हुए बोले राहुल, तीसरी लहर का आना तय, सरकार को करनी चाहिए तैयारी


rgandhi

श्वेत पत्र जारी करते हुए बोले राहुल, तीसरी लहर का आना तय, सरकार को करनी चाहिए तैयारी

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधीने कोरोना वायरस को लेकर श्वेत पत्र जारी किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि श्वेत पत्र का उद्देश्य सरकार पर उंगली उठाने का नहीं है बल्कि देश को तीसरी लहर से बचाने के लिए तैयार करने में मदद करना है। कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना की समस्या आप सभी जानते हैं। देश को जो दर्द पहुंचा, लाखों लोगों की मृत्यु हुई। कोरोना ने क्या किया है यह पूरा देश जानता है। हमने यह श्वेत पत्र डिटेल में तैयार किया है और इस श्वेत पत्र के दो-तीन लक्ष्य हैं। 

उन्होंने कहा कि इस श्वेत पत्र का लक्ष्य किसी पर उंगली उठाना नहीं है, इसका लक्ष्य ये नहीं है कि सरकार ने कुछ गलत किया। हम गलती की तरफ इशारा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हम जानते हैं कि आने वाले समय में इन गलतियों को ठीक करना होगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि पूरा देश जानता है कि दूसरी लहर से पहले हमारे वैज्ञानिकों और डॉक्टर्स ने दूसरी लहर की बात की थी। उस समय जो कार्य सरकार को करने थे, जो व्यवहार होना चाहिए था, वह नहीं रहा और पूरे देश को दूसरी लहर का असर सहना पड़ा। 

राहुल गांधी ने कहा कि आज हम फिर से वहीं खड़े हैं। पूरा देश जानता है कि तीसरी लहर आने वाली है। वायरस म्यूटेट कर रहा है और तीसरी लहर आएगी ही। इसलिए हम एक बार फिर कह रहे हैं कि सरकार को तीसरी लहर को लेकर पूरी तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो काम और जिन आवश्यकताओं की पूर्ति दूसरी लहर में नहीं की गयी वो सभी काम तीसरी लहर में बिलकुल किये जाने चाहिए। चाहे वह हॉस्पिटल बेड्स की आवश्यकता हो, इन्फ्रास्ट्रक्चर, ऑक्सीजन, दवाइयों की आवश्यकता हो। 


6/22/2021 1:13:41 PM kids programming
rgandhi
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment