PUNJAB WEATHER

पंजाब में कोविशील्ड का स्टॉक फिर खत्म कैप्टन ने केंद्र सरकार से की मांग


gmcapas

पंजाब में कोविशील्ड का स्टॉक फिर खत्म  कैप्टन ने केंद्र सरकार से की मांग

पंजाब में एक बार फिर से कोविशील्ड वैक्सीन का स्टाक खत्म हो गया है. यही नहीं स्वास्थ्य विभागके पास कोवैक्सीन के भी 112821 ही डोज बचे हैं. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र से और वैक्सीन मुहैया करवाने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार जल्द पंजाब को वैक्सीन मुहैया करवाए जिससे अगले दो महीनों में योग्य व्यक्तियों का टीकाकरण ) मुकम्मल करने और 18-45 साल आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों को कोविड के टीके लगाए जा सके। 

बता दे मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण में सबसे पहले प्राथमिक वर्गों को कवर करने के लिए कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने दो महीनों में सभी योग्य व्यक्तियों के टीकाकरण का लक्ष्य निश्चित किया है जिसके बाद समय-सूची के अनुसार टीके की दूसरी खुराक दी जाएगी. मौजूदा समय में टीकाकरण के लिए पंजाब की योग्य आबादी के 4.8 प्रतिशत हिस्से का मुकम्मल टीकाकरण हो चुका है और जिला मोहाली पहली और दूसरी खुराकें लगाने में अग्रणी है। 

कोविड समीक्षा वर्चुअल मीटिंग के दौरान पंजाब में टीकाकरण की प्रगति और स्थिति का जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री ने पाया कि राज्य सरकार पहले ही 62 लाख से अधिक योग्य व्यक्तियों को टीके लगा चुकी है और बिना किसी बर्बादी के स्टाक का प्रयोग कर रही है. हालांकि बड़े स्तर पर टीकों की कमी है. मौजूदा समय राज्य में कोविशील्ड का भंडार खत्म हो चुका है और कोवैक्सीन टीकों का भी बहुत कम भंडार उपलब्ध है। 


6/30/2021 11:25:48 AM kids programming
gmcapas
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment