PUNJAB WEATHER

आज यूपी के 53 सीटों पर जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मतदान होगा प्रशासन दूवारा कड़ी सुरक्षा


upcmyogi

आज यूपी के 53 सीटों पर जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मतदान होगा प्रशासन दूवारा कड़ी सुरक्षा

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि मथुरा में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए होने वाले मतदान को लेकर चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। जिला मुख्यालय परिसर को एक जोन और चार सेक्टरों में बांटकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के जवान लगाए गए हैं।

मथुरा उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की अंतिम कड़ी में शनिवार को यहां जिला मुख्यालय पर सभी 33 निर्वाचित सदस्य अध्यक्ष के चुनाव के लिए बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान करेंगे। बता दें कि यूपी के 75 जिलों में से शनिवार को 53 सीटों पर वोटिंग होने वाली है। यह वोटिंग सुबह 11 बजे से चलेगी और 3 बजे खत्म होगी।

इस बीच जिला प्रशासन इस बीच ड्रोन कैमरों के सहारे पूरी व्यवस्था पर चाक-चैबंद नजर रखेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि मथुरा में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए होने वाले मतदान को लेकर चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। जिला मुख्यालय परिसर को एक जोन और चार सेक्टरों में बांटकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के जवान लगाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन संबंधी हर गतिविधि पर ड्रोन से नजर रखी जाएगी तथा मुख्यालय परिसर के अंदर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में मतदान संपन्न होगा। उल्लेखनीय है कि जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए भारतीय जनता पार्टी के किशन सिंह चैधरी एवं राष्ट्रीय लोकदल के राजेंद्र सिंह सिकरवार आमने-सामने हैं।

कांग्रेस, बसपा, सपा की ओर से कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं है। इनमें भी सपा का केवल एक पंचायत सदस्य चुनाव जीता है तो कांग्रेस का तो खाता भी नहीं खुल पाया। लेकिन बसपा ने 13 सदस्य जीत जाने के बाद भी बहुमत के लिए चार मत न जुटा पाने की स्थिति से बचने के लिए खुद को बाहर ही रखा है। बसपा के सदस्य अपनी इच्छानुसार मतदान करेंगे। फिलहाल, जिला पंचायत के 33 सदस्यों में बसपा के 13, भाजपा व रालोद के 8-8, सपा का एक व 3 निर्दलीय सदस्य शामिल हैं।


7/3/2021 10:18:47 AM kids programming
upcmyogi
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment