PUNJAB WEATHER

कोरोना प्रतिबंधों में छूट मिलते ही हिमाचल मे सैलानियो का बड़ रहा जन सैलाब संक्रमण का डर बना


rijsimla

कोरोना प्रतिबंधों में छूट मिलते ही हिमाचल मे सैलानियो का बड़ रहा जन सैलाब संक्रमण का डर बना

कोरोना के मामले कम होने और कई राज्यों में प्रतिबंधों में छूट के बाद जून में राज्य में लगभग 6-7 लाख पर्यटक आए। पर्यटन विभाग के निदेशक ने बताया कि कोरोना से राज्य में आने वाले पर्यटकों पर बहुत असर पड़ा था।

शिमला। कोरोना वायरस महामारी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है और तीसरी लहर आने की आशंका बनी हुई है। फिर भी लोग बेपरवाह होकर सड़कों पर निकल रहे हैं। इसी बीच हिमाचल में हजारों संख्या में पर्यटकों की मौजूदगी की खबरें सामने आ रही हैं। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश सरकार के परिवहन विंग पर्यटन ने 1 जुलाई से दिल्ली से मनाली और मनाली से दिल्ली की सेवाएं शुरू की हैं। 

 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कोरोना के मामले कम होने और कई राज्यों में प्रतिबंधों में छूट के बाद जून में राज्य में लगभग 6-7 लाख पर्यटक आए। पर्यटन विभाग के निदेशक ने बताया कि कोरोना से राज्य में आने वाले पर्यटकों पर बहुत असर पड़ा था। पर्यटन क्षेत्र को रिवाइव करने के लिए हमने कई कदम उठाए हैं।

 

पर्यटन विभाग के निदेशक अमित कश्यप ने बताया कि पिछले सालों राज्य में लगभग 1.30 करोड़ पर्यटक आते थे। पिछले साल लगभग 32 लाख पर्यटक आए थे। इस साल 31 मई तक लगभग 13 लाख पर्यटक प्रदेश में आए। प्रदेश की जीडीपी में पर्यटन क्षेत्र का योगदान लगभग 7 से 8 फीसदी रहता था।

 

वहीं, मनाली में भी काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं। मनाली में हिमाचल सरकार के परिवहन विंग पर्यटन विभाग के सहायक प्रबंधक ने बताया कि हमने 1 जुलाई से दिल्ली से मनाली और मनाली से दिल्ली की सेवाएं शुरू की। हम 50 प्रतिशत पर्यटक बुक कर रहे हैं। 


7/6/2021 11:40:53 AM kids programming
rijsimla
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment