PUNJAB WEATHER

पंजाब की कमान सिद्धू को सौंपने के साथ सोनिया गांधी ने बनाएं चार कार्यकारी अध्यक्ष


pccpnovjots

पंजाब की कमान सिद्धू को सौंपने के साथ सोनिया गांधी ने बनाएं चार कार्यकारी अध्यक्ष

चंडीगढ़. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने रविवार को नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पार्टी की पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है. सोनिया गांधी ने राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की कड़ी आपत्ति के बावजूद यह फैसला लिया. इसके साथ ही अगले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सिद्धू की सहायता के लिए चार कार्यकारी अध्यक्षों की भी नियुक्ति भी की गई है.

इस फैसले के साथ ही पार्टी नेतृत्व ने अमरिंदर सिंह के विरोध की अनदेखी करते हुए सिद्धू का समर्थन करने का स्पष्ट संकेत दे दिया है. पंजाब इकाई के नए कार्यकारी अध्यक्ष हैं संगत सिंह गिलजियां, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल, कुलजीत सिंह नागरा. ये सभी विभिन्न क्षेत्रों एवं जातियों का प्रतिनिधित्व करते हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में...

सुखविंदर सिंह डैनी
कांग्रेस ने पंजाब में चार नए कार्यकारी अध्‍यक्षों की नियुक्ति की है. इनमें से एक हैं सुखविंदर सिंह डैनी. वह पंजाब के दलित नेता हैं. पंजाब में दलित मतदाताओं की संख्‍या काफी है. ऐसे में पार्टी की ओर से सुखविंदर सिंह डैनी की नियुक्ति आने वाले चुनाव के लिए मददगार साबित हो सकती है. 1977 में जन्‍मे सुखविंदर 2017 में पहली बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. वह 2009 में फरीदकोट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. वह 2005 से 2014 तक यूथ कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष भी रहे हैं.

कुलजीत सिंह नागरा
कुलजीत सिंह नागरा कांग्रेस के सिक्किम, नगालैंड और त्रिपुरा मामलों के प्रभारी थे. अब उन्‍हें इन जिम्‍मेदारियों से मुक्‍त करके कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाया गया है. नागरा जाट सिख हैं. वह 2012 और 2017 में पंजाब में विधानसभा चुनाव भी जीत चुके हैं. 1995 से 1997 तक वह पंजाब यूथ कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी भी रहे हैं. नागरा पेशे से कारोबारी हैं. वह पंजाब यूनिवर्सिटी छात्र संघ के चेयरमैन और प्रेसिडेंट भी रहे.

पवन गोयल
पवन गोयल मालवा क्षेत्र से ताल्‍लुक रखते हैं. पंजाब में उनकी अच्‍छी पकड़ मानी जाती है.

संगत सिंह गिलजियां
संगत सिंह गिलजियां पंजाब के दोआबा क्षेत्र के पिछड़े समुदाय से आते हैं. उन्‍होंने पंजाब विधानसभा चुनाव में तीन बार 2007, 2012 और 2017 में जीत दर्ज की है. वह पंजाब लैंड यूज एंड वेस्‍ट बोर्ड के डायरेक्‍टर, कांग्रेस और प्रदेश कांग्रेस के सदस्‍य और गिलजियां गांव के सरपंच रह चुके हैं.


7/19/2021 11:44:55 AM kids programming
pccpnovjots
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment