PUNJAB WEATHER

पंजाब रोपड़ पहुंचे नवजोत सिद्धू को किसानों ने दिखाए काले झंडे


navjot

पंजाब रोपड़ पहुंचे नवजोत सिद्धू को किसानों ने दिखाए काले झंडे

पंजाब कांग्रेस के नए बने प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ताजपोशी के दूसरे दिन श्री चमकौर साहिब पहुंचे। कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के निवास पर पहुंचने पर चन्नी, कुलजीत नागरा और अन्य कांग्रेसी वर्करों ने नवजोत सिंह सिद्धू का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद सिद्धू ने चन्नी के घर के नजदीक दरगाह पर माथा टेका ओर मोरिंडा में रोड शो शुरू किया। ओपन थार गाड़ी में सवार सिद्धू तथा चरनजीत सिंह चन्नी ने मोरिंडा शहर में रोड शो निकाला।

इस दौरान किसानों ने कई जगह पर विरोध किया। मोरिंडा-चमकौर साहिब मार्ग पर गांव कलारां में किसानों द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले का विरोध किया गया। चमकौर साहिब जा रहे सिद्धू के काफिले में शामिल गाड़ियों को काली झंडियां दिखाकर नारेबाजी की गई। गुरुद्वारा कत्लगढ़ साहिब में नतमस्तक होने के बाद बाहर निकल रहे सिद्धू का गुरुद्वारा साहिब के गेट पर खड़े किसानों ने जोरदार विरोध किया। उनकी गाड़ी पर काली झंडियां तक मारी गईं।

इससे पहले सिद्धू गुरुद्वारा कोतवाली साहिब में नतमस्तक हुए और सनातन धर्म मंदिर में माथा भी टेका। इसके बाद सिद्धू तथा चन्नी की गाड़ियों का एक बड़ा काफिला चमकौर साहिब की ओर रवाना हो गया जहां पर रास्ते में एक चर्च में हाजिरी लगवाने के बाद वे ऐतिहासिक गुरुद्वारा कत्लगढ़ साहिब में नतमस्तक हुए। यहां उपस्थित लोगों ने सिद्धू का हार डालकर स्वागत किया। सिद्धू तथा चन्नी ने गुरुद्वारा साहिब में अरदास की और कांग्रेसी नेताओं ने उन्हें सिरोपा भेंट किए। इस दौरान सिद्धू ने कहा कि वह इस पवित्र स्थान से सब कुछ न्यौछावर करने की प्रेरणा लेकर जा रहे हैं। इस मौके पर कांग्रेसी नेताओं ने सिद्धू को किरपाण और महाराजा रणजीत सिंह की फोटो देकर सम्मानित किया।

 

 


7/25/2021 10:56:34 AM kids programming
navjot
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment