PUNJAB WEATHER

हॉकी में गोल्ड की उम्मीद रुपिंदर पाल सिंह की सफलता के लिए माता-पिता कर रहे अरदास


rupander

हॉकी में गोल्ड की उम्मीद रुपिंदर पाल सिंह की सफलता के लिए माता-पिता कर रहे अरदास

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने मंगलवार को पूल-ए के मुकाबले में स्पेन को 3-0 से हराया। इस मैच के दौरान पंजाब के रुपिंदर पाल सिंह ने दो गोल दागे। उन्होंने पहला फील्ड गोल और दूसरा पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला था। इस जीत के साथ ही भारत के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद मजबूत हो गई है। टीम इंडिया पूल-ए में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। बेटे की इस सफलता से गदगद माता-पिता वाहेगुरु से टीम के गोल्ड जीतने की अरदास कर रहे हैं।

पंजाब का फरीदकोट हॉकी खिलाड़ियों की कर्मभूमि है। यहां के सरकारी बृजेंद्रा कॉलेज के ग्राउंड से खेलकर कई पुरुष व महिला खिलाड़ी निकले हैं। भारतीय हॉकी टीम के अनुभवी ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह भी मूल रूप से फरीदकोट के बाबा फरीद एवेन्यू के रहने वाले हैं। रुपिंदर के बेहतरीन प्रदर्शन से उनके परिवार व रिश्तेदारों के साथ खेल प्रेमियों में खुशी है और उन्हें गोल्ड मेडल की आस है।

रुपिंदर पाल सिंह के पिता हरिंदर सिंह ने कहा कि वह अभी ज्यादा बात नहीं करना चाहते, बस उनके परिवार का यही सपना है कि भारतीय हॉकी टीम गोल्ड मेडल हासिल करे। यहीं अरदास गुरु घर में करते हैं, उन्हें यकीन है कि वाहेगुरु वो बेहतरीन पल जरूर लेकर आएंगे। उसके बाद खुलकर बात करेंगे और जश्न भी मनाएंगे, जिसमें सभी को न्योता देंगे। वहीं मां सुखविंदर कौर को भी पूरा यकीन है कि रुपिंदर व उनके टीम के साथी सर्वश्रेष्ठ खेल का प्रदर्शन करते हुए इस बार ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीत कर लाएंगे। इसके लिए मां दिन-रात दुआएं मांग रही है।

 

 


7/28/2021 11:29:09 AM kids programming
rupander
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment