PUNJAB WEATHER

पूर्व सीएम कैप्टन का अब भी पटियाला में वर्चस्व कायम

सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। पटियाला शहरी  सीट पर कैप्टन खुद उम्मीदवार है। वहीं पटियाला देहात से कैप्टन ने अपने नजदीकी मेयर संजीव शर्मा बिट्टू और सन्नौर सीट से अपने सलाहकार रहे भरतइंद्र सिंह चाहल के बेटे विक्रमजीत इंद्र सिंह चाहल को मैदान में उतारा है। समाना से सुरिंदर सिंह खेड़की को प्रत्याशी घोषित किया है।  पटियाला जिला कैप्टन का गढ़ होने कारण उन्हें फायदा हुआ और आठ में से पांच सीट पीएलसी के हिस्से में आईं। 

पटियाला शहर सीट पर कैप्टन के खिलाफ अकाली दल ने हरपाल जुनेजा और आप ने पूर्व मेयर अजीतपाल सिंह कोहली को उतारा है। कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

 पटियाला देहात सीट पर कैप्टन ने मेयर संजीव शर्मा बिट्टू को उतार मुकाबला बेहद रोचक बन दिया है। यहां अकाली दल ने जसपाल सिंह बिट्टू चट्ठा और आप ने डॉ. बलबीर सिंह व कांग्रेस से कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा के बेटे मोहित मोहिंदरा मैदान में हैं।

सन्नौर से कैप्टन के सलाहकार रहे भरतइंद्र सिंह चाहल के बेटे विक्रमजीत इंद्र सिंह चाहल मैदान में हैं। उनके खिलाफ कांग्रेस की तरफ से सिद्धू के नजदीकी हरिंदरपाल सिंह हैरीमान, अकाली दल की तरफ से हरिंदरपाल सिंह चंदूमाजरा और आप से हरमीत सिंह पठानमाजरा चुनाव लड़ रहे हैं।

समाना से कैप्टन के नजदीकी सुरिंदर सिंह खेड़की को प्रत्याशी बनाया गया है। समाना में कांग्रेस की तरफ से मौजूदा विधायक राजिंदर सिंह, आप से चेतन सिंह जोड़ेमाजरा और अकाली दल की तरफ से पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा को प्रत्याशी बनाया गया है।  

राजपुरा सीट को लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हुई है।


1/24/2022 3:10:56 PM
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment