PUNJAB WEATHER

आज पीएम मोदी असम के दौरे पर सात कैंसर अस्पतालों की रखेंगे आधारशिला
pmnmodi1

आज पीएम मोदी असम के दौरे पर सात कैंसर अस्पतालों की रखेंगे आधारशिला

पीएम नरेन्द्र मोदी आज असम का दौरा करेंगे। पीएम कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। मोदी सुबह 11 बजे कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में 'शांति, एकता और विकास रैली' को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक, कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे

इन परियोजनाओं की देंगे सौगात  मोदी दीफू में पशु चिकित्सा कालेज(दिफू), पश्चिम कार्बी आंगलोंग में डिग्री कालेज और कोलोंगा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग में कृषि कालेज की आधारशिला भी रखेंगे। 500 करोड़ रुपये से अधिक की ये परियोजनाएं क्षेत्र में कौशल और रोजगार के नए अवसर लेकर आएंगी। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री 2950 से अधिक अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। राज्य में इन अमृत सरोवरों को लगभग 1150 करोड़ रुपये की संचयी लागत से विकसित किया जाएगा।

 सात कैंसर अस्पतालों की रखेंगे आधारशिला दोपहर करीब 01:45 बजे प्रधानमंत्री असम मेडिकल कालेज डिब्रूगढ़ पहुंचेंगे। मोदी देशवासियों को डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल को समर्पित करेंगे। बाद में लगभग तीन बजे वह डिब्रूगढ़ के खनिकर मैदान में एक सार्वजनिक समारोह में भी हिस्सा लेंगे। मोदी यहां 6 और कैंसर अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस तरह पीएम आज सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे।

  • ये कैंसर अस्पताल डिब्रूगढ़, कोकराझार, बारपेटा, दरांग, तेजपुर, लखीमपुर और जोरहाट में बने हैं। बता दें कि पीएम मोदी के असम दौरे के कारण असम सरकार ने विशेष रूप से 28 अप्रैल को दोनों जिलों में राजकीय अवकाश घोषित किया है।


4/28/2022 10:22:21 AM
pmnmodi1
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment