PUNJAB WEATHER

शिवसेना मे बगावत पार्टी के वरिष्ट नेता एकनाथ शिंदे का दावा चालीस विधायक उनके साथ
shivsenades

शिवसेना मे बगावत पार्टी के वरिष्ट नेता एकनाथ शिंदे का दावा चालीस विधायक उनके साथ
शिवसेना के बागी विधायक एक चार्टर्ड विमान से बुधवार तड़के गुवाहाटी पहुंच गए। विधायकों की बगावत से महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार संकट में आ गयी है।

गुवाहाटी। शिवसेना के बागी विधायक एक चार्टर्ड विमान से बुधवार तड़के गुवाहाटी पहुंच गए। विधायकों की बगावत से महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार संकट में आ गयी है। सूत्रों ने बताया कि गुजरात के सूरत से एक विमान गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुबह करीब साढ़े छह बजे उतरा। उन्होंने बताया कि फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि शिवसेना के कितने विधायक इस विमान से यहां पहुंचे हैं, लेकिन विमान में 89 लोग सवार थे, जिनमें चालक दल के सदस्य भी शामिल हैं।

 असम पहुंचे शिवसेना के बागी विधायक शिंदे महाराष्ट्र के विधायकों को पुलिस की सुरक्षा में बसों से होटल ले जाया जा रहा है। असम में वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार है। गौरतलब है कि इससे पहले शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत करते हुए पार्टी के कुछ विधायकों के साथ सूरत के एक होटल में डेरा जमाया था। माना जा रहा है कि भाजपा की असम इकाई के शीर्ष नेतृत्व और राज्य सरकार ने शिवसेना के बागी विधायकों के गुवाहाटी में ठहरने का प्रबंध किया है।

40 विधायकों के समर्थन का किया दावा शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने बुधावार को दावा किया कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है। पार्टी के खिलाफ जाने के बाद पहली बार शिंदे ने गुवाहाटी हवाई अड्डे पर पहुंचने पर पत्रकारों से बात की। शिंदे शिवसेना के कुछ विधायकों के साथ सोमवार देर रात मुंबई से निकले थे और वहां से गुजरात के सूरत शहर में एक होटल में ठहरे थे। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं से बातचीत करने के बाद उन्होंने गुवाहाटी जाने का फैसला किया। गुवाहाटी हवाई अड्डे के बाहर शिंदे ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ यहां 40 विधायक मेरे साथ हैं। इनके अलावा 10 और विधायक जल्द मेरे साथ आएंगे। मैं किसी की आलोचना नहीं करना चाहता। हम उस शिवसेना को बनाए रहने के इच्छुक हैं जिसे दिवंगत बाला साहेब ठाकरे ने बनाया था।’’


6/22/2022 12:12:56 PM
shivsenades
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment