PUNJAB WEATHER

राष्ट्रपति चुनावःप्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को मिली Z+ सुरक्षा, मंदिर पहुंचकर लगाई झाड़ू
doroptemarmu

राष्ट्रपति चुनावःप्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को मिली Z+ सुरक्षा, मंदिर पहुंचकर लगाई झाड़ू

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया करा दी गई है. बुधवार को वह ओडिशा में अपने गृहनगर के एक शिव मंदिर में गईं और झाड़ू लगाकर पूजा अर्चना की. वहीं, विपक्ष के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा के प्रचार के लिए बनी कैंपेन कमिटी की आज पहली बैठक होगी.

नई दिल्लीः एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित होने के अगले ही दिन द्रौपदी मुर्मू को जेड प्लस सिक्योरिटी उपलब्ध करा दी गई है. आदिवासी नेता और झारखंड की पूर्व राज्यपाल मुर्मू की सुरक्षा में केंद्र सरकार के निर्देश पर सीआरपीएफ के कमांडो अब 24 घंटे तैनात रहेंगे. बुधवार को मुर्मू ओडिशा के एक शिव मंदिर में गईं और पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर में झाड़ू भी लगाई.

बीजेपी की अगुआई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने मंगलवार को द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया था. इससे कुछ घंटे पहले ही विपक्षी दलों की तरफ से यशवंत सिन्हा को प्रत्याशी बनाए जाने का ऐलान किया गया था. यशवंत सिन्हा पहले बीजेपी के ही नेता थे, लेकिन बाद में उन्होंने ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस जॉइन कर ली. यशवंत सिन्हा के प्रचार को धार देने के लिए विपक्षी दलों की तरफ से एक कैंपेन कमिटी बनाई गई है. इसकी पहली बैठक आज बुधवार को होगी.

64 वर्षीय एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू बुधवार सुबह ओडिशा के मयूरभंज जिले में रायरंगपुर जगन्नाथ मंदिर पहुंचीं और पूजा अर्चना की. उन्होंने झाड़ू लेकर मंदिर परिसर में साफ सफाई भी की. द्रौपदी मुर्मू का जन्म आदिवासी जिले मयूरभंज के रायरंगपुर गांव में ही हुआ था. वह आदिवासी पूजा स्थल जहिरा भी गईं.


6/22/2022 12:17:54 PM
doroptemarmu
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment