पंजाब के राजस्व और जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने दोआबा इलाके के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए होशियारपुर-दिल्ली यात्री रेल को मथुरा-वृन्दावन तक चलाने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखा था.

चंडीगढ़. पंजाब सरकार की  ओर से बताया गया  होशियारपुर-दिल्ली यात्री रेल के मथुरा-वृन्दावन तक चलने की उम्मीद बन गई है इस संबंध में केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने सम्बन्धित डायरेक्टरेट से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. इस ट्रेन को मथुरा वृंदावन तक चलाने के लिए दोआबा इलाके के लोग काफी समय से मांग कर रहे थे.बता दें कि पंजाब के राजस्व और जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने दोआबा इलाके के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए होशियारपुर-दिल्ली यात्री रेल को मथुरा-वृन्दावन तक चलाने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखा था. जवाबी पत्र में केंद्रीय रेल मंत्री ने जिम्पा को बताया  उन्होंने उक्त मांग की संभावनाएं तलाशने के लिए सम्बन्धित डायरेक्टरेट को कह दिया है.

उन्होंने कहा कि मथुरा-वृन्दावन जाने के लिए होशियारपुर और दोआबा क्षेत्र के तीर्थ यात्रियों को नयी दिल्ली पहुंचने के बाद आगे अन्य साधनों में सवार होना पड़ता है. जिम्पा ने मांग की थी कि तीर्थ यात्रियों की मुश्किल को ध्यान में रखते हुये होशियारपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन को मथुरा- वृन्दावन तक चलाया जाये और अब केंद्रीय रेल मंत्री के सकारात्मक रवैये के स्वरूप यह मुद्दा जल्द हल होने की आशा बंध गई है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.