PUNJAB WEATHER

पंजाब के मंत्री को हुआ कोरोना, CM अमरिंदर ने की शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना

kids programming
covid19..

पंजाब के मंत्री को हुआ कोरोना, CM अमरिंदर ने की शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना

चंडीगढ़. पंजाब  के ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. खुद राज्‍य के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह  ने इस बात की पुष्टि की है. दरअसल, अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, 'मेरे मंत्रिमंडल के सहयोगी तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा में आज कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. मैं उनके शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना करता हूं.' अभी पिछले शनिवार को ही तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा की कोरोना वायरस रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.  जबकि संगरूर में वरिष्ठ भाजपा नेता व उनके पोता संक्रमित आए  गए थे.

 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि 72 घंटे से कम समय के लिए राज्य आने वाले लोगों को अनिवार्य 14 दिन तक घर में पृथकवास रहने के नियम से रियायत दी जाएगी. सिंह ने कहा कि यह निर्णय परीक्षा देने के लिए राज्य लौटने वाले विद्यार्थियों या कारोबारी यात्रा करने वालों के मद्देनजर लिए गया है. यह छूट उन लोगों के जो राज्य में आगमन के बाद से यहां 72 घंटे से कम रूकते हैं. सिंह ने एक बयान में कहा कि इस तरह के यात्रियों को 14 दिन तक घर में पृथकवास से बाहर रखा गया है. पंजाब के भीतर यात्रा करने वाले अन्य लोगों के लिए 14 दिन के पृथकवास कर नियम जारी रहेगा.

 

रियायत लेने वाले यात्रियों को हालांकि इस संबंध में सीमा जांच चौकी पर कोवा ऐप पर उपलब्ध मानक प्रारूप के तहत जानकारी देनी होगी. व्यक्ति को अपने फोन में यह ऐप डाउनलोड करना होगा. इन यात्रियों को यह सुनिश्चि करना होगा कि उनकी पूरी यात्रा के दौरान यह ऐप उनके फोन पर सक्रिय रहे. यदि रियायत प्राप्त लोग पंजाब से जाने के एक सप्ताह के भीतर कोविड-19 से संक्रमित पाए जाते हैं तो उन्हें तत्काल पंजाब सरकार से 104 नंबर पर संपर्क करना होगा और संपर्क का पता लगाने में सहायता देना होगा.


7/15/2020 11:12:23 AM kids programming
covid19..
Source:

Leave a comment






Latest post