कुछ ही महीने पहले बीजेपी में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कन्याकुमारी से श्रीनगर तक बस पैदल चलकर आप लोगों को एकजुट नहीं कर सकते. लोग विचारों, नीतियों को लेकर समर्थन करते हैं. आपको यह बताना होगा कि आप भारत के लिए, इसके लोगों के लिए क्या करेंगे. सिर्फ पैदल यात्रा करने से आपको लोगों का समर्थन नहीं मिलेगा.

चंडीगढ़. बीजेपी नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘केवल पैदल चलने’ से इस पुरानी पार्टी को जनता का समर्थन नहीं मिलेगा. राहुल गांधी ने 7 सितंबर को कन्याकुमारी से यह यात्रा शुरू की थी, जो 8 राज्यों – तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और अब राजस्थान से गुजर रही है.

अब तक 2,800 किलोमीटर से अधिक की पदयात्रा के दौरान राहुल गांधी अपने समर्थकों के साथ-साथ आलोचकों का भी ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहे है. इस दौरान कई विवाद भी उठते हैं और बीजेपी-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग भी होती दिखी. अब यह भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी और फिर लगभग आठ दिनों के ब्रेक के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब से होते हुए अंत में जम्मू-कश्मीर की तरफ बढ़ेगी.

कुछ ही महीने पहले बीजेपी में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ में आयोजित समाचार चैनल एनडीटीवी के कॉन्क्लेन ‘साड्डा पंजाब’ में राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कहा, ‘किसको जोड़ रहे हैं? और कैसे – मुझे समझ नहीं आ रहा है. कन्याकुमारी से श्रीनगर तक बस पैदल चलकर आप लोगों को एकजुट नहीं कर सकते. लोग विचारों, नीतियों को लेकर समर्थन करते हैं. आपको यह बताना होगा कि आप भारत के लिए, इसके लोगों के लिए क्या करेंगे. सिर्फ पैदल यात्रा करने से आपको लोगों का समर्थन नहीं मिलेगा.’

कांग्रेस के पूर्व नेता ने कहा कि जब पार्टी में उथलपुथल मचा था तो उन्होंने राहुल गांधी को यात्रा जैसा ही आइडिया दिया था. उन्होंने कहा, ‘उन्हें [राहुल गांधी] भारत को देखने मिलेगा. मुझे याद है, हमारी पार्टी (कांग्रेस) में जब हंगामा मचा था तब मैंने सुझाव दिया था कि उन्हें पहले भारत को देखना चाहिए. खैर, अब वह मुझसे सहमत हैं और वह भारत को देख रहे हैं.’

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.