PUNJAB WEATHER

प्रधानमंत्री कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं राष्ट्र को करेंगे समर्पित

pm-nmodi

प्रधानमंत्री कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं राष्ट्र को करेंगे समर्पित

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज बिहार में पेट्रोलियम क्षेत्र से संबंधित तीन महत्‍वपूर्ण परियोजनाएं वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे।

 

इन परियोजनाओं में पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर गैस पाईपलाइन संवर्धन परियोजना और पूर्वी चम्‍पारण और बॉंका में रसोई गैस भरने वाले दो संयंत्रों की स्‍थापना की परियोजनाएं शामिल हैं। रसोई गैस भरने के इन संयंत्रों से राज्‍य की रसोई गैस की बढ़ती हुई मांग पूरी होगी, जिससे आत्‍मनिर्भर बिहार का सशक्तिकरण होगा। पूर्वी चम्‍पारण और बॉंका में एल पी जी गैस भरने वाले संयंत्रों की संयुक्‍त क्षमता रोजाना 80 हजार सिलेंडर भरने की होगी।

बॉंका संयंत्र पर करीब एक अरब 32 करोड़ रुपये और पूर्वी चम्‍पारण संयंत्र पर लगभग एक अरब 36 करोड़ रुपये की लागत आई है। दोनों संयंत्रों की परिकल्‍पना प्रधानमंत्री उज्‍ज्‍वला योजना के अंतर्गत की गई थी। 193 किलोमीटर लंबा पाईपलाइन खंड पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर गैस पाईपलाइन संवर्धन परियोजना का हिस्‍सा है, जिसकी आधारशिला प्रधानमंत्री ने पिछले साल 17 फरवरी को रखी थी।

दुर्गापुर-बॉंका खंड 6 सौ उनासी किलोमीटर लंबी पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर रसोई गैस पाईपलाइन का विस्‍तार है, जिसके जरिये बॉंका में नये रसोई गैस भरने के संयंत्र को गैस आपूर्ति की जायेगी।


9/13/2020 10:11:25 AM website company in jalandhar kids programming
pm-nmodi
Source:

Leave a comment






Latest post