PUNJAB WEATHER

बिहार चुनाव मे एल जे पी ने 25 से अधिक सीटें मांगी, बी जे पी 20 से 22 से अधिक सीटें देने के मूड में नहीं

kids programming
chirag paswan2

बिहार चुनाव मे एल जे पी ने 25 से अधिक सीटें मांगी, बी जे पी 20 से 22  से अधिक सीटें देने के मूड में नहीं

बिहार चुनाव से पहले हर बार की तरह एल जे पी इसबार भी सीटों के बंटवारे को लेकर  पेंच फंस रहा है. पार्टी प्रमुख चिराग पासवान 25 से अधिक सीटों की मांग पर अड़े हुए है बी जे पी 20 से 22 पर 

पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक चिराग पासवान इस चुनाव में NDA से अलग राह बनाने के लिए लगभग तैयार हो चुके हैं और अंतिम फैसला उनको ही लेना है. दरअसल, लोजपा को बीजेपी इस चुनाव में 25 सीट से ज्यादा देने के मूड में नहीं है.
पहले ही बीजेपी ने लोजपा को 20 से 22 सीटें ऑफर की थीं, लेकिन अब 25 सीट तक देने को तैयार है और इससे अधिक नही  . दूसरी तरफ चिराग पासवान यह चाहते हैं कि सीटों का बंटवारा तार्किक आधार पर हो. लोजपा प्रमुख चाहते हैं कि उनके पाले में कम से कम 30 सीटें हों. सीटों की संख्या के साथ मनपसंद सीटों को लेकर भी विवाद बढ़ गया है. बीजेपी-लोजपा और जेडीयू के बीच पेंच फंस रहा है. सूत्रों के मुताबिक, समझौता नहीं होने की सूरत में लोजपा 143 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है, जिसके संकेत चिराग पासवान पहले ही दे चुके हैं.
चिराग पासवान खुद बिहार की जमुई सीट (जहां से वह भी सांसद हैं) या फिर सीतामढ़ी से विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. पार्टी के नेताओं ने चिराग के सामने अकेले चुनाव लड़ने की मांग पहले ही रख दी है. ऐसे में इस मसले पर चिराग पासवान को ही अंतिम फैसला लेना है. 

9/24/2020 12:10:19 PM kids programming
chirag paswan2
Source:

Leave a comment






Latest post