PUNJAB WEATHER

हाथरस की वीभत्स घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कर कड़ी कार्रवाई के दिये निर्देश

kids programming
modi-cum-yogi

हाथरस की वीभत्स घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कर कड़ी कार्रवाई के दिये निर्देश

हाथरस में हैवानियत का शिकार हुई युवती की इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गई। . इस मामले में सभी चारों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं. सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीड़ित परिवार से बात की । यूपी गृह सचिव की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआईटी टीम मामले की जांच करेगी जिसे एक हफ्ते में अपनी रिपोर्ट सौपेगी। इस बीच युवती के दासंस्कार को लेकर सवाल उठाये जा रहे है जबकि एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर ने दावा किया कि जबरन नहीं परिजनों की सहमति से ही पीड़िता का अंतिम संस्कार हुआ ।

 

मंगलवार की देर रात उस बेटी को अंतिम विदाई दी गई जो महज़ 19 की उम्र में ज़िन्दगी और मौत से 15 दिनों तक लगातार जंग करते हुए हार गई।  पुलिस ने परिवार द्वारा की गई मांग पर 4 आरोपियों के ख़िलाफ़ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली है

इस जघन्य अपराध को लेकर गांव वालों में आक्रोश है..परिवार न्याया की गुहार लगा रहा है। प्रशासन शांति बनाए रखने की अपील कर रहा है। 

घटना से संबंधित जांच को तेज़ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन सदस्यीय एक विशेष जांच समिति का का गठन किया है। प्रदेश के गृह सचिव की अध्यक्षता में डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस पूनम 7 दिन के भीतर घटना की रिपोर्ट सौपेंगे। उ.प्र. मुख्यमंत्री ने सख़्त रूख अख़्तियार करते हुए न्याय प्रक्रिया तेज़ करने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाए जाने के भी निर्देश दिए हैं।
 
वहीं प्रधानमंत्री मोदी भी इस घटना को लेकर संजीदा हैं उन्होंने भी मुख्यमंत्री योगी से बात कर सभ्य समाज और इंसानियत के दुश्मन दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त सजा दिलवाने की इच्छा ज़ाहिर की। 


10/1/2020 11:49:58 AM kids programming
modi-cum-yogi
Source:

Leave a comment






Latest post