PUNJAB WEATHER

पंजाब अनलॉक -5.0 अब रात में कर्फ्यू से राहत और इतवार क़ो लॉकडाउन नहीं होगा

cm-a.singh p

पंजाब अनलॉक -5.0 अब रात में कर्फ्यू से राहत और इतवार क़ो लॉकडाउन नहीं होगा

पंजाब सरकार की ओर से जारी की गई नई गाइडलाइन मे किसी भी समारोह में इकट्ठा होने वाले लोगों की संख्या मे छूट के इलावा विवाह ,अंतिम संस्कार और अन्य कार्यक्रम में 30 की जगह 100 की संख्या करते हुए अब कार मे तीन लोगों को बैठने की छूट दे दी गई है.

चंडीगढ़. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या मे सुधार देखते हुए  केंद्र सरकार की ओर से जारी की गई अनलॉक 5.0 की गाइडलाइन के मुताबिक अब राज्यों ने भी अपनी गाइडलाइन जारी करना शुरू कर दिया है. पंजाब  के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह  ने कहा कि राज्य में कोरोना की स्थि​​ति पहले के मुकाबले काफी सुधरी है. उन्होंने अनलॉक 5.0 की गाइडलाइन जारी करते हुए कहा कि आगे आने वाले त्योहारों को देखते हुए राज्य में कई तरह की छूट देने का फैसला किया गया है. सरकार की नई गाइडलाइन के मुता​बिक अब रात में कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा. इसी के साथ रविवार को लगाए जा रहे लॉकडाउन को भी खत्म कर दिया गया है.

 

सरकार की नई गाइडलाइन में किसी भी समारोह में इकट्ठा होने वाली संख्या में भी छूट दे दी गई है. राज्य में किसी भी विवाह, अंतिम संस्कार व अन्य कार्यक्रम में अब 30 की जगह 100 लोग जा सकेंगे. इसी तरह कार में अब तीन लोगों को बैठने की भी छूट दे दी गई है. इसी तरह बसों को अब 50 प्रतिशत सवारियों की क्षमता के साथ चलाया जा सकता है. हालांकि इस दौरान बसों की सभी खिड़कियां खोलना अनिवार्य होगा.| 

बंद चल रहे स्कूल कॉलेजों को खोलने का फैसला  15 अक्टूबर के बाद गृह सचिव और शिक्षा विभाग  विचार-विमर्श के बाद फैसला लेगा 


10/2/2020 9:27:31 PM kids programming
cm-a.singh p
Source:

Leave a comment






Latest post