PUNJAB WEATHER

पंजाब में किसान आंदोलन समाप्‍त कराने काे केंद्र सरकार, ने फिर भेजा वार्ता का न्यौत

kids programming
NEW BILL K ANDOLAN

पंजाब में किसान आंदोलन समाप्‍त कराने काे  केंद्र सरकार, ने फिर भेजा  वार्ता का न्यौत

कृ्षि कानूनों के विरोध में पंजाब में किसानाें के आंदोलन को समाप्‍त कराने के लिए केंद्र सरकार ने राज्‍य के किसान संगठनों को बातचीत का न्‍यौता दिया है। 

चंडीगढ़,काफी दिनों से चल रहे किसानों के  आंदोलन को समाप्‍त करवाने के लिए केंद्र सरकार ने पंजाब के 29 किसान संगठनों को दोबारा  14 अक्टूबर को  बातचीत के लिए बुलाया गया है।  किसान रेल ट्रैकों पर धरना दे रहे हैं और इस कारण पंजाब में रेल सेवा पूरी तरह ठप है। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की अपील कर चुके है किसान रेल रोको आंदोलन समाप्‍त नहीं कर रहे हैं।

 

बातचीत का न्यौता मिलने के बाद किसान संगठन भी नरमी दिखा रहे हैं। कृषि एवं कल्याण मंत्रालय के सचिव संजय अग्रवाल ने अपने पत्र में कहा गया है कि केंद्र सरकार आपसे (किसानों से) बातचीत करना चाहती है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) राजेवाल के प्रधान बलबीर सिंह राजेवाल और भाकियू (डकौंदा) के महासचिव जगमोहन सिंह ने कहा कि सरकार के पत्र की शब्दावली पहले पत्र के मुकाबले संतोषजनक है। हालाकि केंद्र से बातचीत का फैसला 13 अक्टूबर को होने वाली किसान संगठनों की बैठक में ही होगा कि बातचीत की जाए या न की जाए। बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से बातचीत के लिए दोबारा जारी किए गए पत्र में भाकियू (लक्खोवाल) के प्रधान अजमेर सिंह लक्खोवाल का नाम शामिल नहीं है।

किसान संगठन  बातचीत करना चाहते है 14 अक्टूबर को केंद्र सरकार से  बातचीत हो उससे पहले किसान संगठन मीटिंग करेगा बातचीत कि जाय या नही |  


10/12/2020 11:09:10 AM kids programming
NEW BILL K ANDOLAN
Source:

Leave a comment






Latest post