PUNJAB WEATHER

कृषि एंव खाद्य संगठन फाओ की 75 वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री आज 75 रुपये का स्मारक सिक्का करेंगे जारी

kids programming
N.MODI PM

कृषि एंव खाद्य संगठन फाओ की 75 वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री आज 75 रुपये का स्मारक सिक्का करेंगे जारी

प्रधानमंत्री कृषि एंव खाद्य संगठन फाओ की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 75 रुपये का स्मारक सिक्का जारी करेंगें। इसके साथ ही पीएम हाल ही में विकसित 8 फसलों की 17 जैव-संवर्धित किस्में भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एफएओ के साथ भारत के दीर्घकालिक संबंधों को दर्शाने के लिए आज खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर, 75 रुपये मूल्य का स्मारक सिक्का जारी करेंगे। प्रधानमंत्री हाल ही में विकसित 8 फसलों की 17 जैव संवर्धित किस्में भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह आयोजन कृषि और पोषण को सरकार द्वारा दी गई सर्वोच्च प्राथमिकता का प्रतीक होगा।

इसके साथ ही यह सरकार के भूख और कुपोषण को पूरी तरह से समाप्त करने के संकल्प का एक प्रमाण भी है। इस कार्यक्रम को देश भर के आंगनवाड़ियों, कृषि विज्ञान केंद्रों, जैविक और बागवानी मिशनों द्वारा देखा जा सकेगा केंद्रीय कृषि मंत्री, वित्त मंत्री तथा महिला और बाल विकास मंत्री भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगी। 

एफएओ के साथ भारत के दीर्घकालिक संबंधों को दर्शाने के साथ ही यह आयोजन कृषि और पोषण को सरकार द्वारा दी गई सर्वोच्च प्राथमिकता का प्रतीक होगा। यह सरकार के भूख और कुपोषण को पूरी तरह से समाप्त करने के संकल्प का एक प्रमाण भी है।भारत ने 10 करोड़ से अधिक लोगों को लक्षित करते हुए एक महत्वाकांक्षी पोषण अभियान शुरू किया है, जिसका उद्देश्य शारीरिक विकास में बाधा, कुपोषण, एनीमिया और जन्म के समय कम वजन जैसी समस्या से निजात पाना है। 

 


10/16/2020 10:51:55 AM kids programming
N.MODI PM
Source:

Leave a comment






Latest post