PUNJAB WEATHER

कोविड-19 संक्रमण के नए मामलों में आई जबरदस्त गिरावट

corona recovery rate

कोविड-19 संक्रमण के नए मामलों में आई जबरदस्त गिरावट

भारत में करीब तीन महीनों के बाद पहली बार पिछले 24 घंटों में भारत में कोविड के नए संक्रमित मामलों की संख्या 50,000 से कम हो गई है।आज स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वैक्सीन के मोर्चे पर भी तेज़ी से काम हो रहा है हालांकि संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनना अब भी सबसे ज़रूरी उपाय है।

कोविड-19 के खिलाफ अपनी जंग में भारत हर रोज़ एक नया क़दम मज़बूती से रख रहा है।  पहली बार पिछले 24 घंटों में नए संक्रमित मामलों की संख्‍या 50,000 से कम 46,790 हो गई है। 28 जुलाई को नए मामले 47,703 थे। और ऐसा इसलिए संभव हुआ क्योंकि प्रतिदिन बड़ी संख्‍या में कोविड रोगियों के ठीक होने से मृत्‍युदर में भी लगातार गिरावट आने से भारत में सक्रिय मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है।

ठीक होने वाले रोगियों की संख्‍या 67 लाख को पार कर गई है। सक्रिय मामलों और ठीक होने वाले मामलों के बीच भी अंतर लगातार बढ़ रहा है । पिछले 24 घंटों में 69,720 रोगियों को ठीक  होने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। राष्‍ट्रीय रिकवरी दर बढ़कर 88.63 प्रतिशत हो गई है। ठीक हुए नए रोगियों में से 78 प्रतिशत मामले 10 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों के हैं।

कोरोना के ख़िलाफ़ मृत्यु दर  एक फ़ीसदी से कम लाने का लक्ष्य रखा गया है। टेस्ट भी तेजी से रहे हैं । अब तक 9 करोड़ से ज्यादा लोगो का टेस्ट हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोरोना का दुबारा संक्रमण हो सकता है इसलिए मास्क लगाए, दूरी का पालन करें । मंत्रालय के मुताबिक ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और राज्यों में ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित हो सके इसके लिए समुचित उपाय किए गए हैं

।भारत में करीब तीन महीनों के बाद पहली बार पिछले 24 घंटों में भारत में कोविड के नए संक्रमित मामलों की संख्या 50,000 से कम हो गई है।आज स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वैक्सीन के मोर्चे पर भी तेज़ी से काम हो रहा है हालांकि संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनना अब भी सबसे ज़रूरी उपाय है।


10/21/2020 10:40:01 AM website company in jalandhar kids programming
corona recovery rate
Source:

Leave a comment






Latest post