PUNJAB WEATHER

भारत में सबसे कम कोरोना मृत्यु दर, ऑक्सीजन सपोर्ट वाले कोविड मामलों में उल्लेखनीय कमी

covid recvry

भारत में सबसे कम कोरोना मृत्यु दर, ऑक्सीजन सपोर्ट वाले कोविड मामलों में उल्लेखनीय कमी

कोरोना के खिलाफ सुधार में वैश्विक स्तर पर लगातार भारत बना हुआ है एक मिलियन आबादी पर सबसे कम मामलों वाला देश साथ ही सबसे कम कोरोना मृत्यु दर के मामले में भी भारत सबसे ऊपर है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा केंद्र की टेस्ट, ट्रैक, ट्रेस, TREAT, टैक्नॉलॉजी रणनीतियों को प्रभावी रूप से लागू करने से सकारात्मक परिणाम मिल रहे हैं।

 

कोरोना के खिलाफ सरकार के सख्त कदमों की मदद से बेहतर नतीजे सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोनावायरस महामारी से संक्रमित लोगों में से अब तक 67 लाख 95 हजार से ज्यादा मरीज़ स्वस्थ हो चुके हैं।  जिसके बाद देश में रिकवरी रेट बढ़कर 88.81 प्रतिशत हो गया है। देश में कोविड से मृत्यु दर घटकर 1.51 प्रतिशत रह गई है। पिछले 24 घंटों में 61 हजार 775 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि ऑक्सीजन और वेंटीलेटर सपोर्ट वाले कोविड-19 के मामलों में सितम्बर के अंतिम सप्ताह से उल्लेखनीय कमी आई है। कोविड-19 के इन मामलों में कमी कुल मामलों के 10% से कम सक्रिय मामलों की राष्ट्रीय गिरावट के अनुरुप है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा केंद्र की स्पष्ट और व्यापक रणनीतियों के चलते चिकित्सा ढांचे में वृद्धि हुई है और रोगियों के उपचार प्रबंधन के लिए मानक उपचार प्रोटोकॉल के भाग के रूप में ऑक्सीजन के उपयोग और आपूर्ति की देश भर में व्यापक व्यवस्था है।


10/22/2020 1:46:43 PM website company in jalandhar kids programming
covid recvry
Source:

Leave a comment






Latest post