PUNJAB WEATHER

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में अपनी चुनावी रैलियों का शंखनाद कर दिया है.

pmnm-bihar-relly1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में अपनी चुनावी रैलियों का शंखनाद कर दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में सासाराम की रैली से अपनी चुनावी रैलियों का शंखनाद कर दिया है.उनके साथ सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद रहेगे  28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होगा | आज बिहार में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ तेजस्वी अध्यक्ष आर जे डी भी रैलियां करेगे इनके इलावा  अन्य पार्टिया भी अपना दमखम दिखाएगे | 

रैली को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में अब विकास हो रहा है. हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग से बिहार को आगे लेकर जाएंगे. हमने बिहार में बिजली, शिक्षा और कानून व्यवस्था को दुरूस्त किया है.

रैली में पीएम मोदी ने एलजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने कहा कि साथियों हाल ही में बिहार ने अपने दो सपूतों को खोया है, जिन्होंने यहां के लोगों की दशकों तक सेवा की है. मेरे करीबी मित्र और गरीबों, दलितों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले और आखिरी समय तक मेरे साथ रहने वाले राम विलास पासवान जी को मैं श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि बाबू रघुवंश प्रसाद सिंह जी ने भी गरीबों के उत्थान के लिए निरंतर काम किया. वो भी अब हमारे बीच नहीं हैं. मैं उन्हें भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

पीएम मोदी ने रैली में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मैं बिहार के लोगों को इतनी बड़ी आपदा का डटकर मुकाबला करने के लिए बधाई देना चाहता हूं. कोरोना से बचने के लिए तेजी से जो फैसले लिए गए हैं, जिस तरह बिहार के लोगों ने काम किया, नीतीश जी के लोगों ने, NDA सरकार ने काम किया उसके नतीजे आज दिख रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े अमीर देशों की हालत किसी से छिपी नहीं है. अगर बिहार में तेजी से काम न हुआ होता तो ये महामारी न जाने कितने साथियों की, हमारे परिवारजनों की जान ले लेती, कितना बड़ा हाहाकार मचता, इसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता.

विपक्ष में तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के लोगों ने मन बना लिया है, ठान लिया है कि जिनका इतिहास बिहार को बीमारू बनाने का है, उन्हें आसपास भी नहीं फटकने देंगे. जितने सर्वे हो रहे हैं, जितनी रिपोर्ट आ रही है, सभी में ये ही आ रहा है कि बिहार में फिर एक बार, NDA की सरकार बनने जा रही है

पीएम मोदी ने कहा, ‘’बिहार के लोग भूल नहीं सकते वो दिन जब सूरज ढलते का मतलब होता था, सब कुछ बंद हो जाना, ठप्प पड़ जाना. आज बिजली है, सड़के हैं, लाइटें हैं और सबसे बड़ी बात वो माहौल है, जिसमें राज्य का सामान्य नागरिक बिना डरे रह सकता है, जी सकता है. जिन लोगों ने सरकारी नियुक्तियों के लिए बिहार के नौजवानों से लाखों की रिश्वत खाई, वो फिर बढ़ते हुए बिहार को ललचाई नजरों से देख रहे हैं. आज बिहार में पीढ़ी भले बदल गई हो, लेकिन बिहार के नौजवानों को ये याद रखना है कि बिहार को इतनी मुश्किलों में डालने वाले कौन थे?

मोदी ने आगे कहा कि 2014 में केंद्र में सरकार बनने के बाद जितने समय बिहार को डबल इंजन की ताकत मिली, राज्य के विकास के लिए और ज्यादा काम हुआ है. राज्य को जो प्रधानमंत्री पैकेज मिला था, उसपर काम की रफ्तार भी तेज गति से आगे बढ़ रही है. गरीब दीवाली और छठ पूजा ठीक से मना सके, इसके लिए मुफ्त अनाज की व्यवस्था की गई है. इसी कोरोना के दौरान करोड़ों गरीब बहनों के खाते में सीधी मदद भेजी गई, मुफ्त गैस सिलेंडर की व्यवस्था की गई.

मोदी ने कहा कि देश जहां संकट का समाधान करते हुए आगे बढ़ रहा है, ये लोग देश के हर संकल्प के सामने रोड़ा बनकर खड़े हैं. देश ने किसानों को बिचौलियों और दलालों से मुक्ति दिलाने का फैसला लिया तो ये बिचौलियों और दलालों के पक्ष में खुलकर मैदान में हैं. मंडी और MSP तो बहाना है, असल में दलालों और बिचौलियों को बचाना है. लोकसभा चुनाव से पहले जब किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे देने का काम शुरु हुआ था, तब इन्होंने कैसा भ्रम फैलाया था. जब राफेल विमानों को खरीदा गया, तब भी ये बिचौलियों और दलालों की भाषा बोल रहे थे.

पीएम ने आगे कहा कि आज हालत ये हो गई है कि ये लोग भारत को कमजोर करने की साजिश रच रहे लोगों का साथ देने से भी नहीं हिचकिचाते. जम्मू कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था या नहीं. ये फैसला हमने लिया, एनडीए की सरकार ने लिया, लेकिन आज ये लोग इस फैसले को पलटने की बात कर रहे हैं. ये कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो आर्टिकल-370 फिर लागू कर देंगे. इन लोगों को आपकी जरूरतों से कभी सरोकार नहीं रहा. इनका ध्यान रहा है अपने स्वार्थों पर, अपनी तिजौरी पर. यही कारण है कि भोजपुर सहित पूरे बिहार में लंबे समय तक बिजली, सड़क, पानी जैसी मूल सुविधाओं का विकास नहीं हो पाया


10/23/2020 11:55:44 AM website company in jalandhar kids programming
pmnm-bihar-relly1
Source:

Leave a comment






Latest post