PUNJAB WEATHER

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ- आज इन इवेंट्स पर रहेगी नजर

बिहार में आज प्रधानमंत्री मोदी की तीन रैलियां। मोदी सुबह 11 बजे दरभंगा, 12.35 बजे मुजफ्फरपुर और दोपहर ढाई बजे पटना में होंगे।

बिहार चुनाव की कुल 243 सीटों में से पहले चरण में 71 सीटों पर आज मतदान। पहले चरण में 2.14 करोड़ मतदाता।

बिहार में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी आज दो रैलियां करेंगे। पहली रैली पश्चिमी चंपारण और दूसरी दरभंगा में होगी।

IPL में आज मुंबई और बेंगलुरु का मैच अबु धाबी में शाम साढ़े 7 बजे शुरू होगा।


मुंबई में फेक TRP केस में गिरफ्तार तीन आरोपियों की पुलिस रिमांड 28 अक्टूबर को खत्म हो रही है। इनकी कस्टडी और जमानत याचिका पर कोर्ट में आज सुनवाई।


देश-विदेश


हरियाणा में मर्डर, लव जिहाद का मामला

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में लव जिहाद का मामला सामने आया। यहां नूंह से कांग्रेस विधायक आफताब आलम के चचेरे भाई तौसीफ ने लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी। लड़की के पिता का कहना है कि तौसीफ मेरी बेटी पर धर्म बदलने के लिए दबाव बना रहा था। पुलिस ने तौसीफ और उसके साथी रेहान को गिरफ्तार कर लिया है।


नीतीश की गलत बात, तेजस्वी ने बताई आशीर्वाद

बिहार में आज 71 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को महनार की सभा में लालू प्रसाद यादव का नाम लिए बिना कहा कि लोग आठ-नौ बच्चा पैदा करता है। बेटियों पर भरोसा ही नहीं था। कई बेटियां हो गईं, तब बाद में बेटा हुआ। हालांकि, तेजस्वी ने नीतीश की बातों को आशीर्वचन बताया।


गलवान के शहीदों को अमेरिकी विदेश मंत्री की श्रद्धांजलि

भारत और अमेरिका के विदेश और रक्षा मंत्रियों के बीच तीसरी 2+2 बैठक दिल्ली के हैदराबाद हाउस में हुई। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि हम उन वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने गलवान में भारत के लिए अपनी जान दी। भारत अपनी अखंडता के लिए लड़ रहा है। हम भारत के साथ खड़े हैं।


कश्मीर-लद्दाख में कोई भी भारतीय जमीन खरीद सकेगा

केंद्र सरकार ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए भूमि कानून से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया। अब कश्मीर और लद्दाख में कोई भी भारतीय जमीन खरीद सकेगा। दोनों केंद्र शासित राज्यों में यह कानून तत्काल लागू होगा। केंद्र ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन के तहत यह आदेश जारी किया है।


पाकिस्तान में IED ब्लास्ट; 8 की मौत, 120 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान में पेशावर के एक मदरसे में मंगलवार सुबह IED ब्लास्ट हुआ। इसमें आठ बच्चों की मौत हो गई। वहीं, 120 से ज्यादा लोग जख्मी हुए। घटना सुबह 8.30 बजे हुई। पुलिस ने बताया कि दिर कॉलोनी स्थित जामिया जुबेरिया मदरसे में कोई व्यक्ति एक बैग छोड़कर गया था और उसके कुछ देर बाद ही धमाका हो गया।



10/28/2020 7:30:30 AM website company in jalandhar kids programming
Source:

Leave a comment






Latest post