PUNJAB WEATHER

बिहार: चुनाव ने तेजी पकड़ी सभी पार्टियाँ के बड़े नेता प्रचार मे जुटे

bihar eieciion

बिहार: चुनाव ने तेजी पकड़ी सभी पार्टियाँ के बड़े नेता प्रचार मे जुटे

बिहार में बाकी बचे दो चरणों के लिए चुनाव प्रचार ने पकड़ी तेजी । बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा करेंगे बुद्धिजीवी वर्ग को संबोधित । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सुशील कुमार मोदी और भूपेन्द्र यादव समेत कई प्रमुख नेता करेंगे चुनावी सभाएं...

बिहार में अब दूसरे चरण का चुनाव प्रचार तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। कल राज्य में बीजेपी, राजद और लोजपा सहित तमाम दूसरे दलों की तरफ से चुनावी रैलियो का आयोजन किया गया। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार में थे, नड्डा ने बेगुसराय और सिवान में चुनावी रैली की। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने तेघड़ा और विभूतिपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। वहीं एलजेपी नेता चिराग पासवान ने पटना में एक बयान में मुंगेर जैसी घटना के लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार ठहराया।

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा आज एक Intalectual Meet को संबोधित करेंगे। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सुशील कुमार मोदी और भूपेन्द्र यादव समेत कई प्रमुख नेता चुनाव प्रचार करेंगे। बिहार में पहले चरण के तहत 28 अक्टुबर को वोट डाले गये.  दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। जबकि तीसरे और अंतिम चरण में 78 सीटों के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा।

मतगणना 10 नवंबर को होगी। इस बार चुनाव में राज्य के 7.29 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इनमें 3.85 करोड़ मतदाता पुरुष हैं और 3.44 करोड़ महिला मतदाता हैं।


10/31/2020 2:38:50 PM website company in jalandhar kids programming
bihar eieciion
Source:

Leave a comment






Latest post