पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में बड़ी फिल्‍म सिटी बनाने का ऐलान किया है. सीएम मान ने बॉलीवुड फिल्‍म स्‍टूडियोज से पंजाब में अपने स्‍टूडियोज स्‍थापित करने का आग्रह किया है.

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने राज्‍य में बड़ी फिल्‍म सिटी बनाने का ऐलान किया है. भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में पंजाबी म्‍यूजिक, गानों और पंजाबी सिंगर्स से लेकर पंजाबी फिल्‍मों के बढ़ते क्रेज और दीवानगी को देखते हुए अब पंजाब सरकार बॉलीवुड इंडस्‍ट्रीको उभरते पंजाबी सिनेमा से जोड़ने की तैयारी कर रही है. इससे पंजाब के युवाओं और उभरती प्रतिभाओं को और निखरने व नाम कमाने का मौका मिलेगा.मुंबई पहुंचे सीएम मान ने कहा, ‘मैं यहां पंजाबी सिनेमा इंडस्‍ट्री को बॉलीवुड  से जोड़ने के लिए आया हूं. मैं मुंबई में स्‍थापित फिल्‍म स्‍टूडियोज से आग्रह करूंगा कि वे अपने स्‍टूडियो पंजाब में भी स्‍थापित करें.’ ऐसा होने से न केवल पंजाबी सिनेमा उद्योग को पंख लगेंगे बल्कि पंजाबी म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री की उभरती प्रतिभाओं को भी बेहतर करियर और प्‍लेटफॉर्म मिलेगा.’

बता दें कि पंजाबी सॉन्‍ग, म्‍यूजिक और पंजाबी सिंगर्स का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. यहां तक कि बॉलीवुड गानों से भी ज्‍यादा पंजाबी सॉन्‍ग्‍स का क्रेज काफी ज्‍यादा है. यही वजह है कि न सिर्फ पंजाबी एलबम्‍स बल्कि बॉलीवुड फिल्‍मों में भी पंजाबी सॉन्‍ग्‍स इस्‍तेमाल किए जाते हैं. कई पंजाबी सिंगर जैसे गुरु रंधावा , दिलजीत दोसांझ , हार्डी संधू  हनी सिंह, बब्‍बू मान , गिप्‍पी ग्रेवाल, करन आहूजा, जस्‍सी गिल आदि  बॉलीवुड से भी जुड़े हैं देश-विदेश में नाम कमा चुके हैं. वहीं हाल ही में जान गंवाने वाले मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला के गाने आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.